हमले की निंदा: अरब लीग, मिस्र व जॉर्डन ने की गाजा शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले की निंदा

अरब लीग, मिस्र व जॉर्डन ने की गाजा शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले की निंदा
  • अरब लीग (एएल) के महासचिव अहमद अबुल-घेत का बयान
  • इजरायली हवाई हमले की कड़ी निंदा
  • उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शरणार्थी शिविर पर घातक हमला

डिजिटल डेस्क, काहिरा। अरब लीग (एएल) के महासचिव अहमद अबुल-घेत ने उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शरणार्थी शिविर पर घातक इजरायली हवाई हमले की कड़ी निंदा की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को एक बयान में, एएल प्रमुख ने कहा कि यह गाजा में भयंकर अपराध है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अब चुप नहीं रहना चाहिए। इस बीच, मिस्र के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हमला अंतरराष्ट्रीय कानूनों का घोर उल्लंघन है।

जॉर्डन के विदेश मंत्रालय ने भी हमले की निंदा की और कहा कि जॉर्डन ने खतरनाक घटनाक्रम के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है। वेस्ट बैंक में इजरायल द्वारा लगातार बढ़ाए जा रहे तनाव और फिलिस्तीनी नागरिकों पर इजरायली निवासियों के बढ़ते हमलों की भी निंदा की।

इसने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपनी जिम्मेदारी मानने, चल रहे संघर्ष को रोकने और फिलिस्तीनियों को अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा प्रदान करने का भी आह्वान किया। इजरायली युद्धक विमानों ने मंगलवार को घनी आबादी वाले जबालिया शरणार्थी शिविर पर हमला किया। हमले के बाद, गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 50 से ज्यादा लोग मारे गए, लगभग 150 अन्य घायल हो गए, और "दर्जनों" अन्य मलबे के नीचे दब गए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Nov 2023 4:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story