विमान सेवा बाधित: इजरायल का एल अल सऊदी अरब, ओमान के ऊपर से उड़ान बंद करेगा

इजरायल का एल अल सऊदी अरब, ओमान के ऊपर से उड़ान बंद करेगा
  • इजरायली की प्रमुख विमान सेवा कंपनी एल अल का फैसला
  • सऊदी अरब और ओमान के ऊपर से उड़ान बंद करेगा इजराइल
  • घूमकर जाने से उड़ान का समय बढ़ेगा

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायली की प्रमुख विमान सेवा कंपनी एल अल ने दक्षिण पूर्व एशिया के लिए अपनी उड़ानों में सऊदी अरब और ओमान के ऊपर से उड़ान बंद करने का फैसला किया है, हालांकि इससे उसकी उड़ानों को घूमकर जाना होगा और उड़ान का समय काफी बढ़ जायेगा।

टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, बैंकॉक के लिए उड़ान में अब 8.5 घंटे की बजाय 11.5 घंटे लगेंगे। रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि यह निर्णय सुरक्षा चिंताओं के कारण लिया गया है और यह अस्थायी हो सकता है।

इस बीच, रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजरायल का नया, दूसरा चरण "महीनों" तक चल सकता है, और सेना को उम्मीद है कि तटीय क्षेत्र पर पिछले 16 साल से शासन करने वाले आतंकवादी संगठन को पूरी तरह से उखाड़ फेंकने के लिए यह अपने आप में अपर्याप्त होगा।

युद्ध कैबिनेट के सदस्य गैलेंट ने कहा कि मौजूदा विस्तारित जमीनी गतिविधि, जो शुक्रवार शाम को शुरू हुई, और बड़े पैमाने पर जमीनी युद्धाभ्यास की उम्मीद है, युद्ध के चार नियोजित चरणों में से केवल दूसरा है।

टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद, इजराइल ने पट्टी पर तीन सप्ताह तक हवाई बमबारी और सीमित जमीनी छापे के साथ अभियान शुरू किया, जो इजराइल के इतिहास में सबसे विनाशकारी हमला था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Oct 2023 4:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story