सहायता राशि: इजरायल-यूक्रेन के लिए 100 अरब डॉलर की सहायता की अपनी मांग कांग्रेस में रखेंगे बाइडेन

इजरायल-यूक्रेन के लिए 100 अरब डॉलर की सहायता की अपनी मांग कांग्रेस में रखेंगे बाइडेन
  • इजरायल-यूक्रेन की मदद करेगा अमेरिका
  • 100 अरब डॉलर की सहायता की अपनी मांग कांग्रेस में रखेंगे जो बाइडेन

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल और यूक्रेन के लिए 100 अरब डॉलर की सैन्य सहायता, मानवीय सहायता और फिलिस्तीन के लिए 100 मिलियन डॉलर की अपनी मांग कांग्रेस के समक्ष रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक स्मार्ट निवेश है, जिसका लाभ पीढ़ियों तक अमेरिकी सुरक्षा को मिलेगा। सीबीएस नेटवर्क की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, ''आइए मैं आपके साथ साझा करूं कि इजरायल और यूक्रेन की सफलता सुनिश्चित करना अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए क्यों महत्वपूर्ण है।

आप जानते हैं, इतिहास ने हमें सिखाया है कि जब आतंकवादी अपने आतंक की कीमत नहीं चुकाते हैं, जब तानाशाह अपनी आक्रामकता की कीमत नहीं चुकाते हैं, तो वे अधिक अराजकता, मृत्यु और अधिक विनाश का कारण बनते हैं।''राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि वे चलते रहते हैं। अमेरिका और दुनिया के लिए लागत और खतरे बढ़ते जा रहे हैं। व्हाइट हाउस के करीबी डेमोक्रेटिक सूत्रों ने कहा कि पूरक फंडिंग के लिए बाइडेन के अनुरोध में यूक्रेन के लिए 60 बिलियन डॉलर और अमेरिकी स्टोरेज को फिर से भरना, इजरायल के लिए 14 बिलियन डॉलर, मानवीय प्रयासों के लिए 10 बिलियन डॉलर, मेक्सिको के साथ अमेरिकी सीमा के लिए 14 बिलियन डॉलर और इंडो-पैसिफिक क्षेत्र के लिए 7 बिलियन डॉलर शामिल हैं।

व्हाइट हाउस ने अभी तक कांग्रेस को दी जाने वाली सहायता का पूरा विवरण और घटक जारी नहीं किया है। बाइडेन ने कहा, "मैं जानता हूं कि ये संघर्ष बहुत दूर लग सकते हैं, और यह पूछना स्वाभाविक है, यह अमेरिका के लिए क्यों मायने रखता है?" यूक्रेन और इजरायल के लिए 100 अरब डॉलर की सहायता पारित करना काफी कठिन है, साथ ही फिलिस्तीन के लिए 100 मिलियन डॉलर की सहायता पारित करना भी काफी कठिन है क्योंकि निर्वाचित सदन के अध्यक्ष के बिना कांग्रेस दो सप्ताह से अधिक समय से निष्क्रिय है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Oct 2023 4:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story