'पाक' पर दोहरी मार: बलूचिस्तान के बाद खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, 55 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

बलूचिस्तान के बाद खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, 55 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल
  • पाकिस्तान में जोरदार धमाका
  • धमाके में गई 50 से ज्यादा लोगों की जान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान शहर से बहुत बड़ी खबर सामने आई है। शहर में जोरदार धमाका हुआ है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, तेज धमाके की वजह से 52 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। मौके पर पाकिस्तानी सेना और पुलिस दोनों ही मौजूद हैं। जानकारों का कहना है कि हो सकता है कि ये धमाका आतंकी साजिश का एक हिस्सा हो। लेकिन अब इस बीच एक और आतंकी हमला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के हंगू में स्थित एक मस्जिद में हुआ है। यह धमाका तब हुआ जब जुमे की नमाज पढ़ी जा रही थी। इस हादसे में तीन लोग की मौत और 10 घायल बताए जा रहे हैं।

बीबीसी ने बलूचिस्तान शहर में हुए धमाके की जानकारी देते हुए बताया कि, यह धमाका बलूचिस्तान के मस्तुंग में अल फलाह रोड पर स्थित मदीना मस्जिद के पास हुआ है। ये आत्मघाती धमाका तब हुआ जब लोग ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर एक जुलूस में हिस्सा लेने के लिए इकट्ठा हुए थे।

अलर्ट मोड पर अस्पताल

डॉन अखबार को शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सईद मीरवानी ने इन सभी मौतों की पुष्टि की है। जोरदार धमाके को लेकर सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर मोहम्मद जावेद लेहरी ने बताया कि इस हादसे में एक पुलिस अफसर की भी मौत हुई है। ये धमाका एक सुसाइड ब्लास्ट था, जो डीएसपी गिसखौरी की कार के पास जाकर फटा था। इस हादसे पर बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव के लिए टीम मस्तुंग भेज दी गई हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा ले जाया जा रहा है जहां घायलों को सही तरीके से उपचार किया जाएगा। इस काम के लिए सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है।

आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा- पाक के अंतरिम गृह मंत्री

पाकिस्तान के अंतरिम गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने धमाके में जान गंवाने वालों पर दुख जताते हुए कहा कि, इस धमाके की कड़ी निंदा करता हूं। आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता है। उनमें किसी को लेकर आस्था नहीं होती है। बुगती ने आगे कहा कि, राहत और बचाव का काम जारी है। घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी और इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा।.

Created On :   29 Sep 2023 7:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story