चीन अंतरराष्ट्रीय सेवा व्यापार मेला-2023 का उद्घटान, शी चिनफिंग ने दिया वीडियो भाषण

चीन अंतरराष्ट्रीय सेवा व्यापार मेला-2023 का उद्घटान, शी चिनफिंग ने दिया वीडियो भाषण
शी चिनफिंग ने दिया वीडियो भाषण

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 2 सितंबर की सुबह पेइचिंग में चीन अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला-2023 में वैश्विक सेवा व्यापार शिखर सम्मेलन में वीडियो भाषण दिया। उन्होंने कहा कि सेवा व्यापार अंतर्राष्ट्रीय व्यापार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और सेवा उद्योग अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक और व्यापारिक सहयोग का महत्वपूर्ण क्षेत्र है। सेवाओं में वैश्विक व्यापार और सेवा उद्योग में सहयोग गहराई से विकसित हो रहा है, डिजिटलीकरण, बुद्धिमत्ता और हरित प्रक्रिया में तेजी आ रही है, नई प्रौद्योगिकियां, नए प्रारूप और नए मॉडल एक के बाद एक उभर रहे हैं, जो आर्थिक वैश्वीकरण को बढ़ावा देने, वैश्विक अर्थव्यवस्था को बहाल करने, और विश्व अर्थव्यवस्था के लचीलेपन को बढ़ाने में मजबूत शक्ति का संचार कर रहे हैं।

शी चिनफिंग ने बल देते हुए कहा कि इस वर्ष चीन के सुधार और खुलेपन की 45वीं वर्षगांठ है। चीन उच्च स्तरीय खुलेपन को बढ़ावा देना जारी रखेगा, उच्च गुणवत्ता वाले विकास के साथ चीनी शैली के आधुनिकीकरण को व्यापक रूप से बढ़ावा देगा, और विभिन्न देशों को खुलने और सहयोग करने के नए अवसर प्रदान करेगा। चीन सेवा खुलेपन के माध्यम से समावेशी विकास को बढ़ावा देने, सेवा सहयोग के माध्यम से अंतर-संबंध और एकीकरण को बढ़ावा देने, सेवा नवाचार के माध्यम से विकास की गति को बढ़ावा देने और सेवा साझाकरण के माध्यम से बेहतर भविष्य बनाने के लिए अन्य देशों में सभी पक्षों के साथ मिलकर काम करना चाहता है, ताकि हाथ मिलाकर विश्व अर्थव्यवस्था को निरंतर सुधार के रास्ते पर लाने को बढ़ाया जा सके।

शी चिनफिंग के अनुसार, चीन अधिक खुला और समावेशी विकास वातावरण बनाएगा, आपसी लाभ और उभय जीत वाले सहयोग के बंधन को मजबूत करेगा, नवाचार - संचालित विकास पथ को मजबूत करेगा और चीनी शैली के आधुनिकीकरण के फल साझा करेगा। बता दें कि चीन अंतर्राष्ट्रीय सेवा व्यापार मेला-2023 पेइचिंग में 2 से 6 सितंबर तक आयोजित होगा, जिसका विषय "खुलेपन से विकास का नेतृत्व, सहयोग से भविष्य में उभय जीत" है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Sep 2023 2:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story