ईरान में भ्रष्टाचार के दोषी को सार्वजनिक रूप से दी फांसी

ईरान में भ्रष्टाचार के दोषी को सार्वजनिक रूप से दी फांसी
Convicted of 'corruption on earth', Iranian man publicly executed
  • भ्रष्टाचार में दोषी सावर्जनिक फांसी
  • भ्रष्टाचार के साथ,लड़कियों को वेश्यावृत्ति में धकेलना
  • धोखे से फिल्में बनाना
डिजिटल डेस्क, तेहरान। भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराए गए एक ईरानी व्यक्ति को सावर्जनिक रूप से फांसी दे दी गई है। 24 घंटे चलने वाले फारसी भाषा के समाचार चैनल ईरान इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दोषी को गुरुवार को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका दिया गया।

मारघेह के अभियोजक महमूद नेमती के अनुसार, उस व्यक्ति को भ्रष्टाचार फैलाने, महिलाओं और लड़कियों के वेश्यावृत्ति में धकेलना और धोखे से उनकी फिल्में बनाने का दोषी ठहराया गया था।

ईरान इंटरनेशनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दोषी को 1995 में गिरफ्तार किया गया था और मारघेह में कैद किया गया था। ईरान की इस कार्रवाई की निंदा करते हुए नॉर्वे स्थित ईरान मानवाधिकार (आईएचआर) समूह ने कहा कि हत्या एक सरकार का असली चेहरा दिखाती है, जो क्रूरता, अपमान और समाज की धमकी के साथ अपने जीवन को लम्बा करने की कोशिश करती है।

निर्देशक महमूद अमीरी-मोघद्दाम ने ट्विटर पर कहा, ईरानी लोगों को आतंकित करने के इस क्रूर कृत्य की कड़ी निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह और ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खमेनेई के बीच अंतर यह है कि आईएस को एक आतंकवादी संगठन माना जाता है, जबकि खमेनेई का इस्लामिक गणराज्य जल्द ही संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के सोशल फोरम की अध्यक्षता करेगा।

आईएचआर द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गई एक तस्वीर में आंखों पर पट्टी बांधे एक व्यक्ति को दो जल्लादों के बगल में बालाक्लाव पहने हुए खड़ा दिखाया गया है। मानवाधिकार समूह के अनुसार, इस साल ईरान में 273 लोगों को मौत की सजा दी गई है, इसमें मई के पहले 20 दिनों में 106 लोगों को मौत की सजा दी गई है, जो पांच साल से अधिक समय में सबसे खूनी महीना है। 2010 से अब तक 7,264 लोगों को फांसी दी जा चुकी है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 May 2023 5:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story