इजरायल व लीबिया के विदेश मंत्रियों ने राजनयिक संभावनाओं पर की चर्चा

इजरायल व लीबिया के विदेश मंत्रियों ने राजनयिक संभावनाओं पर की चर्चा
  • इजराइली विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान
  • इजराइल और लीबिया के विदेश मंत्रियों ने रोम में की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, जेरूसलम। इजराइली विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, इजराइल और लीबिया के विदेश मंत्रियों ने रोम में मुलाकात की है, जो औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं रखने वाले दोनों देशों के नेताओं के बीच पहली बैठक है। बयान में कहा गया कि इजराइल के विदेश मंत्री एली कोहेन और उनके लीबियाई समकक्ष नजला एल मंगौश के बीच बैठक पिछले हफ्ते हुई थी और इसे इटली के विदेश मंत्री एंटोनियो ताजानी ने आयोजित किया था। बैठक का उद्देश्य " दोनों देशों के बीच सहयोग और संबंधों की संभावनाओं का पता लगाना था।"

इस दौरन मंत्रियों ने " दोनों राष्ट्रों के बीच ऐतिहासिक संबंधों, यहूदी-लीबियाई समुदाय की विरासत, और दोनों देशों के बीच सहयोग की संभावना और मानवीय मुद्दों, कृषि, जल प्रबंधन आदि क्षेत्रों में इजरायली सहायता" पर चर्चा की। इजरायल के वरष्ठि राजनयिक ने कहा कि इजरायल अफ्रीका के चौथे सबसे बड़े देश लीबिया के साथ आधिकारिक संबंधों की स्थापना को बहुत महत्व देता है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि इज़राइल मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया के मुस्लिम देशों के साथ शांति स्‍थापित करने के लिए काम कर रहा है। 2020 में, इज़राइल ने संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन के साथ आधिकारिक संबंध स्थापित करने के लिए सहमत हुए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Aug 2023 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story