इजरायल-हमास संघर्ष: दक्षिणी गाजा पट्टी में इजरायली सेना ने 350 फिलिस्तीनियों को मार डाला-हमास

दक्षिणी गाजा पट्टी में इजरायली सेना ने 350 फिलिस्तीनियों को मार डाला-हमास
  • 7 अक्टूबर, 2023 से जारी है जंग
  • नहीं थम रहा इजरायल -हमास युद्ध
  • मेडिकल कचरे से पटा पड़ा हुआ नासिर अस्पताल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में 350 फिलिस्तीनियों को मौत के हवाले कर दिया। गाजा में हमास द्वारा संचालित सरकार ने इसकी जानकारी दी। अपने बयान में कहा गया है कि इजरायली सेना ने दक्षिणी गाजा पट्टी के खान यूनिस में 48 घंटों में सैकड़ों फिलिस्तीनियों को मार डाला।

हमास स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि 7 अक्टूबर, 2023 से शुरु हुए इज़राइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष में गाजा में 26,422 फिलिस्तीनी लोगों की मौत हो गई है, जबकि घायलों की संख्या बढ़कर 65,087 हो गई है।

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी का कहना है कि अस्पताल में चिकित्सा टीमों के लिए सर्जिकल ऑपरेशन करना मुश्किल हो गया है। सोसाइटी ने इजरायली सैनिकों की ओर से की जा रही घेराबंदी के बीच खान यूनिस के अल-अमल अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के बारे में चेतावनी भी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक रविवार को जारी बयान में कहा गया कि स्वास्थ्य टीमें सड़कों पर बिखरे सैकड़ों शवों तक पहुंचने में असमर्थ हैं। स्थानीय लोगों ने मृतकों को शहर के नासिर अस्पताल के प्रांगण में दफनाना पड़ा, क्योंकि वे उन्हें खान यूनिस कब्रिस्तान में नहीं ले जा सके। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सेना द्वारा नाकाबंदी के कारण नासिर अस्पताल मेडिकल कचरे से पटा पड़ा हुआ है।

Created On :   30 Jan 2024 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story