इजरायल-हमास युद्ध: हमास ने इजरायली हमलों से विनाश को देखने के लिए एलन मस्क को गाजा में आमंत्रित किया

हमास ने इजरायली हमलों से विनाश को देखने के लिए एलन मस्क को गाजा में आमंत्रित किया
  • एलन मस्क की इजरायल यात्रा के बाद अब हमास ने उन्हें आमंत्रित किया है
  • इजरायली हमलों से एन्क्लेव क्षेत्र के विनाश को देखने के लिए गाजा में बुलाया है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क की इजरायल यात्रा के बाद, टेक अरबपति को अब हमास ने इजरायली हमलों के तहत घिरे एन्क्लेव क्षेत्र के विनाश को देखने के लिए गाजा में आमंत्रित किया है। द गार्जियन के मुताबिक, मंगलवार को बेरूत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी ओसामा हमदान ने एलन मस्क को गाजा के लिए आमंत्रित किया था।

ओसामा हमदान ने कहा, ''हम उन्हें निष्पक्षता और विश्वसनीयता के मानकों के अनुपालन में गाजा के लोगों के खिलाफ किए गए नरसंहार और विनाश की सीमा को देखने के लिए गाजा का दौरा करने के लिए आमंत्रित करते हैं।''

हालांकि, उन्हें आमंत्रित करने वाली खबरों के बारे में एक पोस्ट के जवाब में, एलन मस्क ने कहा कि स्थिति अभी वहां थोड़ी खतरनाक लग रही है। उन्होंने एक्स पर लिखा, "फिलहाल वहां थोड़ा खतरनाक लग रहा है, लेकिन मेरा मानना है कि दीर्घकालिक समृद्ध गाजा सभी पक्षों के लिए अच्छा है।"

एलन मस्क ने सोमवार को इज़रायल में केफ़र अज़ा का दौरा किया। यह हमास आतंकवादी समूह द्वारा हमला किए जाने वाले पहले स्थानों में से एक था। हमास आतंकियों ने 7 अक्टूबर को हमला किया था।

इज़रायल में 1,200 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि 200 से अधिक अन्य को बंधक बना लिया गया है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू उनके साथ ओफिर लिबस्टीन के आवास पर गए, जो हमास आतंकियों से लड़ते हुए मारे गए।

हाल के सप्ताहों में एक्स पर यहूदी विरोधी सामग्री के लिए मस्क की कड़ी आलोचना की गई है। सोशल मीडिया प्लेटपॉर्म एक्स पर यहूदी विरोधी भावना से निपटने में कथित विफलताओं के कारण भी वह आलोचना के घेरे में आ गए।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने हाल ही में यहूदी लोगों के बारे में 'घृणित झूठ' दोहराने के लिए एलन मस्क की आलोचना की क्योंकि एक्स के मालिक दूर-दराज़ दृष्टिकोण का समर्थन करना जारी रखते हैं और यहूदी विरोधी भावना को बढ़ावा देने वाले पोस्ट से सहमत हैं।

एलन मस्क ने यहूदी विरोधी साजिश के सिद्धांत को साझा करने वाले एक पोस्ट का जवाब देते हुए इसे 'वास्तविक सत्य' बताया। उन्होंने उस साजिश सिद्धांत का जवाब दिया जिसने उस व्यक्ति को प्रेरित किया जिसने 2018 में पिट्सबर्ग आराधनालय में 11 लोगों की हत्या कर दी थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Nov 2023 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story