हिलेरी तूफान से अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम में भारी बारिश व बाढ़ की आशंका

हिलेरी तूफान से अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम में भारी बारिश व बाढ़ की आशंका
  • कैलिफ़ोर्निया के कुछ हिस्सों में भारी बाढ़ की आशंका
  • हिलेरी तूफान बन सकता है आफत

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। हिलेरी तूफान से दक्षिण-पश्चिमी अमेरिका और कैलिफ़ोर्निया के कुछ हिस्सों में भारी बाढ़ की आशंका है। सीएनएन ने बताया, "हिलेरी से कैलिफ़ोर्निया, नेवादा और एरिज़ोना के कुछ हिस्सों में एक साल से अधिक की बारिश हो सकती हैं।" कैलिफ़ोर्निया के कुछ हिस्सों में भारी बाढ़ की आशंका है।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नेशनल हरिकेन सेंटर के हवाले से बताया कि हिलेरी श्रेणी 4 का एक शक्तिशाली तूफान है, जो शुक्रवार दोपहर मैक्सिको के काबो सान लुकास से लगभग 360 मील दक्षिण में तेज हवाओं के साथ 145 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहा था। दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया के कुछ हिस्सों को पहली बार शुक्रवार को उष्णकटिबंधीय तूफान की निगरानी में रखा गया था। यूएसए टुडे ने पूर्वानुमानकर्ताओं के हवाले से कहा कि इससे व्यापक बाढ़ आ सकती है।

तूफान केंद्र ने कहा कि उसे उम्मीद है कि तूफान हिलेरी "शनिवार रात जब बाजा कैलिफोर्निया प्रायद्वीप के पश्चिमी तट के पास पहुंचेगा।" लेकिन रविवार दोपहर दक्षिणी कैलिफोर्निया से टकराने से पहले यह कमजोर होकर एक उष्णकटिबंधीय तूफान में बदल जाएगा। तूफान हिलेरी के दक्षिणी कैलिफोर्निया की ओर बढ़ने की खबर ने लगभग 84 साल पहले राज्य में आए उष्णकटिबंधीय तूफान "एल कॉर्डोनाज़ो" की याद दिला दी है। एनबीसी न्यूज के अनुसार, "एल कॉर्डोनाज़ो", जो सितंबर 1939 में लॉन्ग बीच पर पहुंचा था, कैलिफोर्निया में दर्ज किया गया आखिरी उष्णकटिबंधीय तूफान है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Aug 2023 3:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story