पाकिस्तान आम चुनाव: शुरूआती रुझानों में 125 सीटों पर इमरान खान के समर्थकों ने बढ़त बना ली है, देर रात तक जारी हो सकते हैं नतीजे

शुरूआती रुझानों में 125 सीटों पर इमरान खान के समर्थकों ने बढ़त बना ली है, देर रात तक जारी हो सकते हैं नतीजे
  • पाकिस्तान में वोटिंग के बाद काउंटिंग जारी
  • इमरान के समर्थकों ने बनाई बड़ी बढ़त
  • नवाज शरीफ की पार्टी दूसरे स्थान पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की 336 सीटों और चार प्रांतीय विधानसभाओं के लिए वोटिंग होने के बाद काउंटिंग जारी है। बता दें कि असेंबली 336 में से 265 सीटों पर वोटिंग बाकी सीटें रिजर्व हैं। हिंसा और आतंकी हमलों के बीच हुए वोटिंग का रिजल्ट देर रात जारी हो सकता है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआती रुझानों में 125 सीटों पर इमरान समर्थक निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं। वहीं चुनाव आयोग नतीजे जारी करने में देर कर रहा है।

वोटिंग के दौरान मुल्क में कई घंटे तक बंद मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं आंशिक रूप से बहाल कर दी गई हैं। इस बीच, न्यूज चैनलों ने अपनी वेबसाइट्स से इलेक्शन रिजल्ट टैली हटा ली हैं।

पीटीआई ने लगाए चुनाव में धांधली के आरोप

काउंटिंग के बीच इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने चुनाव में धांधली होने के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि जानबूझकर रिजल्ट में देरी की जा रही है। इसके साथ पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि कई रिटर्निंग ऑफिसर्स ने दफ्तरों में लगी स्क्रीन बंद कर दी है, ताकि धांधली की जा सके।

अभी तक रुझानों में नवाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज 41 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी तीसरे स्थान पर है। बता दें कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कई उम्मीदवार इस बार के चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे हैं। इसकी वजह चुनाव आयोग द्वारा पार्टी का चुनाव चिन्ह छीनना है।

वोटिंग के दौरान हुए हमले

पाकिस्तान में गुरुवार को हुई वोटिंग के बीच बलूचिस्तान में दो जगह बड़े धमाके हुए। लेवीस पैरामिलिट्री फोर्स के मुताबिक पहला धमाका प्रांत के खरान में लेवी फोर्स वाहन के पास हुआ, जिसमें एक पुलिस ऑफिसर की मौत हुई जबकि दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हुए। वहीं दूसरा मुकाबला लज्जा शहर में हुआ जिसमें 2 सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई और 9 घायल हुए।

खैबर प्रांत में गोलीबारी, 9 की मौत न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस प्रमुख रऊफ कैसरानी के हवाले से बताया कि खैबर प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले के कुलाची इलाके में एक पुलिस पेट्रोलिंग टीम को निशाना बनाया गया। यहां बम धमाके के साथ गोलीबारी भी हुई। इसमें 4 पुलिसवाले की मौत जबकि 2 घायल हुए हैं। इसके अलावा प्रांत में अफगान सीमा के समीप तालिबानी हमले में तीन महिला एजेंट्स बुरी तरह से घायल हो गईं। इससे पहले टांक प्रांत में हमलावरों में एक पोलिंग स्टेशन पर फायरिंग में पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। अब तक खैबर में कुल 5 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है।

Created On :   8 Feb 2024 9:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story