अवैध व्यवसाय: अवैध ऋण व्यवसाय चलाने के लिए थाईलैंड में भारतीय नागरिक गिरफ्तार

अवैध ऋण व्यवसाय चलाने के लिए थाईलैंड में भारतीय नागरिक गिरफ्तार
  • दक्षिणी थाईलैंड में भारतीय नागरिक गिरफ्तार
  • बिना लाइसेंस के धन उधार देने का व्यवसाय
  • 29 वर्षीय भारतीय नागरिक

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। दक्षिणी थाईलैंड में एक 29 वर्षीय भारतीय नागरिक को बिना लाइसेंस के धन उधार देने का व्यवसाय चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। थाइगर समाचार वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारियों द्वारा अवैध ऋण गतिविधियों पर कार्रवाई के तहत यादव दुर्गेश को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

वह सूरत थानी शहर में बान ना सैन में एक किराये की संपत्ति पर था, जहां उसे अपने ऋणों पर कानूनी सीमा से अधिक ब्याज दर लेते हुए पाया गया था। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, यादव के अवैध संचालन को पहली बार उनके आवास पर असामान्य गतिविधियों की जांच के बाद चिह्नित किया गया था।

उसने विदेशी नागरिकों को रहने के लिए अपना परिसर किराए पर दिया था, जिन पर स्थानीय लोगों और निवासियों को ऋण देने का संदेह था, जिसके कारण पुलिस को उसकी गतिविधियों पर नजर रखनी पड़ी। जांच अधिकारियों ने पाया कि यादव ग्राहकों से ब्याज वसूलने के लिए रोजाना मोटरसाइकिल पर चक्कर लगाता था।

अपनी गिरफ्तारी के दिन, उसने हुआय मड समुदाय की ओर भागकर पुलिस से बचने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस उसे उसकी किराए की संपत्ति पर पकड़ने में सफल रही, जहां वह अधिकारियों से बचने की कोशिश में छिप गया था।

पूछताछ के दौरान, यादव ने अवैध धन उधार देने की बात कबूल की और प्रतिदिन 20 प्रतिशत की अत्यधिक ब्याज दर वसूलने की बात स्वीकार की। उसके कबूलनामे के बाद, यादव को बन ना सैन पुलिस स्टेशन में जांच अधिकारी को सौंप दिया गया।

उन पर बिना अनुमति के एक विदेशी के रूप में काम करने (उधार देने का व्यवसाय चलाने) और कानूनी रूप से स्वीकार्य से अधिक ब्याज दर पर दूसरों को पैसा उधार देने का आरोप लगाया गया है। नवंबर में, एक अन्य भारतीय नागरिक, जिसकी पहचान हरिंदा के रूप में हुई, को आंग थोंग में एक अवैध ऋण योजना संचालित करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। आरोपी बाजार के व्यापारियों को कर्ज देता था। उसने इस ऑपरेशन को रोमिंग बिक्री व्यवसाय के रूप में छिपाया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story