ईरान ने इजरायल से कहा: 'गाजा पर हमला रोकें, युद्ध मध्य-पूर्व के अन्य हिस्सों तक फैल सकता है' 

गाजा पर हमला रोकें, युद्ध मध्य-पूर्व के अन्य हिस्सों तक फैल सकता है 
  • इजरायल-हमास में युद्ध जारी
  • ईरान ने इजरायल से कहा की वो गाजा पर हमला रोके

डिजिटल डेस्क, बेरूत। ईरान ने इजराइल से गाजा पर हमला बंद करने को कहा है और चेतावनी दी है कि अगर हिजबुल्लाह लड़ाई में शामिल हुआ तो युद्ध मध्य-पूर्व के अन्य हिस्सों तक फैल सकता है और इजराइल को बड़ा झटका झेलना पड़ सकता है। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने बेरूत में संवाददाताओं से कहा कि लेबनान के हिजबुल्लाह समूह ने युद्ध के सभी परिदृश्यों को ध्यान में रखा है और इजरायल को गाजा पर अपने हमले तुरंत बंद करने चाहिए।

अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा कि उन्होंने हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “मैं उन परिदृश्यों के बारे में जानता हूं जो हिज़्बुल्लाह ने पैदा किए हैं। हिज़बुल्लाह द्वारा उठाया गया कोई भी कदम ज़ायोनी इकाई में एक बड़ा भूकंप लाएगा।" रिपोर्ट में कहा गया है, "मैं युद्ध अपराधियों और इस इकाई का समर्थन करने वालों को गाजा में नागरिकों के खिलाफ अपराधों को रोकने के लिए बहुत देर होने से पहले चेतावनी देना चाहता हूं, क्योंकि कुछ घंटों में भी बहुत देर हो सकती है।"

मीडिया की खबरों में यह भी कहा गया है कि हमास प्रमुख इस्माइल हानियेह ने अपने टेलीविज़न संबोधन में इज़रायल पर गाजा पट्टी में "नरसंहार" करने का आरोप लगाया। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "हमारा दुश्मन अमेरिकी प्रशासन और कुछ यूरोपीय देशों के साथ ऐसा कर रहा है। गाजा के लोग अपनी जमीन पर रह रहे हैं। वे कभी गाजा नहीं छोड़ेंगे या [मिस्र] नहीं भागेंगे।”

हमास प्रमुख ने कहा, “मैं गाजा के लोगों को सलाम करता हूं जो ज़ायोनी मशीन की बर्बरता का सामना कर रहे हैं। वे अपनी धरती के प्रति प्रतिबद्ध हैं। ज़ायोनी शासन द्वारा सब कुछ किए जाने के बावजूद हमास हमेशा नागरिकों को निशाना नहीं बनाने के लिए उत्सुक रहा है।“ अल जज़ीरा ने बताया, "हमास एक स्वतंत्रता आंदोलन है जो इन नैतिकताओं का पालन करता है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Oct 2023 2:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story