महायुद्ध: इराकी मौलवी अल-सद्र ने की अमेरिकी दूतावास बंद करने की मांग

इराकी मौलवी अल-सद्र ने की अमेरिकी दूतावास बंद करने की मांग
  • इजराइल-हमास युद्ध पर भड़का इराक
  • इराकी मौलवी अल-सद्र ने की अमेरिकी दूतावास बंद करने की मांग

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराकी प्रमुख शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सद्र ने सरकार से गाजा में इजराइली हमलों के लिए वाशिंगटन के समर्थन के जवाब में बगदाद में अमेरिकी दूतावास को बंद करने का आह्वान किया है। अल-सद्र ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "हम इस अनुरोध पर सरकार के जवाब का इंतजार कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "अगर सरकार और संसद (सकारात्मक) प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, तो हमारे पास बाद में घोषणा करने के लिए एक और स्थिति होगी।"

बयान के अनुसार, मौलवी ने अमेरिकी दूतावास में राजनयिकों और कर्मचारियों की सुरक्षा का भी आह्वान किया और सभी इराकियों से व्यक्तिगत रूप से कार्य न करने और न ही हथियारों का उपयोग न करने का आग्रह किया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-सद्र का अनुरोध इजराइल के लिए अमेरिकी समर्थन पर इराकियों के बीच बढ़ते असंतोष के बीच आया है, जो 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए हमले का जवाब देने के लिए गाजा पट्टी में हमले कर रहा है। हाल के दिनों में, एक मिलिशिया समूह ने देश भर में अमेरिकी बलों के आवास वाले सैन्य ठिकानों पर रॉकेट और ड्रोन हमले शुरू करने का दावा किया है। समूह ने सीरिया में अमेरिकी सैन्य बलों पर इसी तरह के हमलों की जिम्मेदारी भी ली है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2023 3:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story