इजराइल हमास युद्ध: बीतें 24 घंटे में इजराइली सेना को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकी संगठन हमास की 17 बटालियन को किया ध्वस्त

बीतें 24 घंटे में इजराइली सेना को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकी संगठन हमास की 17 बटालियन को किया ध्वस्त
  • 7 अक्टूबर से जारी है इजराइल और हमास की जंग
  • इजराइल को सैन्य कार्यवाही में मिली बड़ी सफलता
  • हमास की 24 में से 17 बटालियन को किया ध्वस्त

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच खूनी संघर्ष जारी है। चार महीनों से चल रहे इस भीषण संग्राम में अब तक 26 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। इन आकड़ो में सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चें शामिल हैं। इजराइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने गाजा पट्टी पर एक के बाद एक जमीनी हमले करके हमास के ठिकानों को ध्वस्त कर रही है। इसे लेकर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है। जिसमें उन्होंने बताया कि इजराइल पर पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास ने शुरूआती हमला किया था। इसके बाद आईडीएफ ने गाजा पट्टी पर सैन्य कार्यवाही के तहत आतंकी संगठन के 24 बटालियन में से 17 का नेस्तानबूत करि दिया है।

इस बारे में टाइम्स ऑफ इजराइल ने अपनी न्यूज रिपोर्ट में इजराइली पीएम का हवाला देते हुए बताया, "मैं अपनी नीति स्पष्ट करना चाहता हूं। हमारा मेन टारगेट हमास को खत्म है। इसे हासिल करने के लिए, हमें सबसे पहले हमास बटालियनों की संख्या कम करने की जरूरत है। आज तक, हमने हमास की 24 बटालियनों में से 17 को खत्म कर दिया है।" वहीं, बेंजामिन नेतन्याहू ने वीकली कैबिनेट बैठक में बताया, "शेष बटालियनों में से अधिकांश दक्षिणी गाजा पट्टी और राफा में काम कर रही हैं और हम उन्हें भी नष्ट कर देंगे।"

इजराइल ने तैयार की आगे की योजना

इजराइली पीएम का कहना है कि गाजा शहर में हमास बटालियनों को तबाह करने के बाद मॉप-अप ऑपरेशन और हमास आतंकियों की गुप्त सुरंग प्रणाली को डिएक्टिवेट करना होगा। फिलहाल, आईडीएफ गाजा के मध्य और उत्तरी हिस्से में ये अभियान चला रही है। जिसके समाप्त होने में अभी वक्त है। वहीं, उन्होंने इस बात भी जोर देते हुए कहा, "हम इस युद्ध को तब तक खत्म नहीं करेंगे जब तक हम हमास का खात्मा और अपने बंधकों की रिहाई होते हुए नहीं देख लेंगे। इसे सुनिश्चित करने के बाद ही गाजा पर इजराइली सेना अपने हमलों को रोकेगी।

Created On :   5 Feb 2024 5:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story