जापान भारतीय छात्रों और उनके स्टार्टअप की वेलकम के लिए तैयार : टोक्यो की गवर्नर

जापान भारतीय छात्रों और उनके स्टार्टअप की वेलकम के लिए तैयार : टोक्यो की गवर्नर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान भारतीय छात्रों और उनके स्टार्टअप को वेलकम करने के लिए तैयार है। टोक्यो की गवर्नर कोइके युरिको ने भारत में आईआईटी की अपनी यात्रा पर कहा, हम विनिमय कार्यक्रमों के माध्यम से भारतीय छात्रों और स्टार्टअप का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। कोइके युरिको ने भारत में गहन तकनीकी नवाचारों पर काम कर रहे स्टार्टअप संस्थापकों के साथ बातचीत की और आईआईटी गांधीनगर में कुछ उन्नत प्रयोगशालाओं का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ सिंगापुर के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल भी था।

टोक्यो की गवर्नर ने कहा कि टोक्यो भारतीय छात्रों, स्टार्टअप, और व्यवसायों का टोक्यो में काम करने और अपने उत्पादों को विकसित करने के लिए स्वागत करना चाहेगा। कोइके युरिको ने कहा, “यह देखकर अच्छा लगता है कि भारत इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में शानदार प्रगति कर रहा है। भारतीय स्टार्टअप भी वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं। टोक्यो शहर कल के लिए एक टिकाऊ समाज बनाने के लिए जैसी दूरदर्शी परियोजनाओं के माध्यम से अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके वैश्विक शहरी चुनौतियों का समाधान खोजने के लिए काम कर रहा है। हम जापान में, और विशेष रूप से टोक्यो में, भारतीय छात्रों, स्टार्टअप्स, और व्यवसायों का टोक्यो में काम करने और अपने उत्पादों को विकसित करने और दीर्घकालिक संबंध बनाने के लिए स्वागत करने के लिए विनिमय कार्यक्रमों और सहयोग पर काम करना चाहेंगे।”

इससे पहले, आईआईटी गांधीनगर के निदेशक प्रोफेसर रजत मूना ने कहा, “टोक्यो की पहली महिला गवर्नर मैडम कोइके युरिको और प्रतिनिधिमंडल का आईआईटी गांधीनगर में स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। भारत को पूर्णता और सटीकता की कला में जापान से बहुत कुछ सीखना है। हमें अतीत में जापान में संस्थानों और उद्योग के साथ कई सार्थक साझेदारियां बनाने का सौभाग्य मिला है और हम विभिन्न परियोजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से जापान और टोक्यो के साथ नए संबंध बनाने की आशा कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि गणमान्य व्यक्तियों के प्रतिष्ठित समूह की यह यात्रा आईआईटी गांधीनगर और जापान के बीच सहयोगात्मक गतिविधियों को और मजबूत करेगी।“ आईआईटी के साथ बैठक के बाद, कोइके युरिको और प्रतिनिधिमंडल ने आईआईटी गांधीनगर के कुछ स्टार्टअप संस्थापकों के साथ बातचीत की।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 July 2023 5:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story