आतंकवाद: दक्षिणी सोमालिया में अल-शबाब के 10 आतंकवादी ढेर

March 3rd, 2022

हाईलाइट

  • राष्ट्रपति चुनावों से पहले राजधानी में स्थिरता बनाए रखने का निर्देश

डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। देश के दक्षिणी हिस्से में सुरक्षा बलों ने लोअर जुब्बा में जारी सुरक्षा अभियानों में अल-शबाब के 10 आतंकवादियों को मार गिराया है। ये जानकारी सोमाली नेशनल आर्मी (एसएनए) ने दी। अभियान का नेतृत्व कर रहे एसएनए कमांडरों ने मंगलवार को सरकारी रेडियो मोगादिशु को बताया कि योनतोय, रेनेरो और फारबुले स्थानों पर किए गए स्टिंग ऑपरेशन में कुछ आतंकवादी भी घायल हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-शबाब के 10 आतंकवादी मारे गए और कुछ घायल हो गए और एसएनए द्वारा लोअर जुब्बा क्षेत्र के योनतोय, रेनेरो और फरबुले में चलाए गए विशेष सुरक्षा अभियानों में पकड़े गए। सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिण-पश्चिम राज्य के हुदुर शहर में उनके सैन्य अड्डे पर मंगलवार तड़के किए गए हमले के कुछ घंटों बाद आतंकवादियों पर ताजा हमला हुआ, जिसमें अल-शबाब के 5 आतंकवादी मारे गए।

चुनाव की प्रक्रिया के दौरान अपने लगभग दैनिक हमलों को तेज करने वाले आतंकवादी समूह की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई। प्रधानमंत्री मोहम्मद रोबले ने मंगलवार को सोमालिया (एएमआईएसओएम) कमांडरों में वरिष्ठ सुरक्षा और अफ्रीकी संघ मिशन के साथ बैठक की, जहां उन्होंने उन्हें देश में सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया।

इस बैठक के दौरान, रोबले ने अधिकारियों को देश में आतंकवाद विरोधी उपायों को तेज करने और संसदीय अध्यक्षों और राष्ट्रपति चुनावों से पहले राजधानी में स्थिरता बनाए रखने का निर्देश दिया।

 

(आईएएनएस)