इंडोनेशिया में नाव पलटने से 11 की मौत, 9 लापता

11 dead, 9 missing after boat capsizes in Indonesia
इंडोनेशिया में नाव पलटने से 11 की मौत, 9 लापता
हादसा इंडोनेशिया में नाव पलटने से 11 की मौत, 9 लापता

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत रियाउ के पास यात्रियों से भरी एक नाव समुद्र में डूब गई। इससे कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और नौ से अधिक लोग लापता हो गए। एक बचावकर्मी ने यह जानकारी दी।

स्पीड बोट, एसबी एवलिन कैलिस्का 01, जिले के एक बंदरगाह से प्रस्थान करने के लगभग 30 मिनट बाद प्रांत के इंद्रगिरी हिलिर जिले के पुलाऊ बुरुंग में समुद्र में डूब गई। गुरुवार को प्रांतीय खोज और बचाव कार्यालय के प्रमुख आई न्योमन सिदकार्य ने कहा कि नाव रियाउ द्वीप प्रांत की राजधानी तंजुंग पिनांग में एक बंदरगाह की ओर जा रही थी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ को मिले एक बयान में उन्होंने कहा, मरने वालों की संख्या 11 तक पहुंच गई है और नौ अन्य के लापता होने की पुष्टि हो गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सिदकार्या ने कहा कि हताहतों की संख्या और लापता लोगों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि संयुक्त बचाव दल ने 58 लोगों को बचाया। रियाउ प्रांत में खोज एवं बचाव कार्यालय के प्रेस अधिकारी कुकुह विडोडो ने फोन पर शिन्हुआ को बताया कि नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 April 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story