ग्रीक द्वीप पर नौका में आग लगने से 11 लापता, 2 फंसे

11 missing, 2 trapped after boat catches fire on Greek island
ग्रीक द्वीप पर नौका में आग लगने से 11 लापता, 2 फंसे
पश्चिमी ग्रीस के कोर्फू द्वीप में आग ग्रीक द्वीप पर नौका में आग लगने से 11 लापता, 2 फंसे
हाईलाइट
  • कोर्फू पर कुल 278 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा

डिजिटल डेस्क, एथेंस। पश्चिमी ग्रीस के कोर्फू द्वीप में आग लगने की घटना में फंसे दो लोगों के लिए बचाव अभियान जारी है, जबकि 11 लोगों के लापता होने की खबर है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को समुद्री मामलों के मंत्रालय और द्वीपीय नीति द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा कि कोर्फू पर कुल 278 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है, जिसमें एक व्यक्ति भी शामिल है, जो जहाज पर सवार लोगों की आधिकारिक सूची में शामिल नहीं था।

ग्रीक कोस्ट गार्ड के वरिष्ठ अधिकारी निकोस लागाडियानोस ने पीरियस में एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, आधिकारिक सूचियों के अनुसार, जहाज के कप्तान ने प्रस्थान से पहले इगौमेनित्सा में बंदरगाह अधिकारियों को प्रस्तुत किया था, यूरोफेरी ओलंपिया में 239 यात्री और 51 चालक दल के सदस्य थे। ग्रीक राष्ट्रीय प्रसारक ईआरटी ने कहा कि फंसे हुए दो व्यक्ति लॉरी चालक हैं। कोर्फू अस्पताल के निदेशक ने ईआरटी को बताया कि तीन लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। लाइफबोट में नौका को खाली करने वाले लोगों को इकट्ठा करने के लिए आस-पास के जहाज और तटरक्षक बल के जहाज क्षेत्र में पहुंचे।

ग्रिमाल्डी ग्रुप की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, समुद्र में कोई ईंधन रिसाव नहीं पाया गया है और न ही जहाज की स्थिरता से समझौता किया गया है। इसमें कहा गया है कि आपात स्थिति से निपटने के लिए टगबोट यूरोफेरी ओलंपिया की ओर जा रहे थे। पोत यूरोफेरी ओलंपिया 1995 में बनाया गया था। प्रेस बयान के अनुसार, ग्रिमल्डी ग्रुप का शीर्ष प्रबंधन घटना के लिए खेद व्यक्त करता है और घटना पर प्रकाश डालने के लिए सक्षम अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग करेगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 Feb 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story