1,167 इथियोपियाई शरणार्थी सूडान पहुंचे

1,167 Ethiopian refugees arrive in Sudan
1,167 इथियोपियाई शरणार्थी सूडान पहुंचे
यूएनएचसीआर 1,167 इथियोपियाई शरणार्थी सूडान पहुंचे
हाईलाइट
  • 1
  • 130 लोग बेनिशानगुल-गुमुज क्षेत्र से सूडान के ब्लू नाइल राज्य को पार करके आए हैं।

डिजिटल डेस्क, अदीस अबाबा। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने कहा कि हाल के दिनों में 1,167 इथियोपियाई शरणार्थी सूडान पहुंचे हैं।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएनएचसीआर ने अपनी नवीनतम अपडेट रिपोर्ट में कहा है कि नए आगमन का अधिकांश हिस्सा इथियोपिया से हुआ है, जिसमें 1,130 लोग बेनिशानगुल-गुमुज क्षेत्र से सूडान के ब्लू नाइल राज्य को पार करके आए हैं।

यूएनएचसीआर की रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि शेष 37 नए इथियोपियाई शरणार्थियों के आगमन ने सूडान के ग्रेडेफ राज्य में सीमा पार से सूडान में प्रवेश किया।इथियोपिया के पश्चिमी बेनिशंगुल-गुमुज क्षेत्र में वर्षो से तनाव बहुत अधिक है, समय-समय पर जातीय संघर्षों के प्रकोप के कारण कई लोग मारे गए और दसियों हजार लोग इथियोपिया के अन्य हिस्सों के साथ-साथ पड़ोसी सूडान में चले गए हैं।

हिंसा मुख्य रूप से सत्ता और भूमि संसाधनों तक पहुंच को लेकर हो रही है।नवंबर 2020 में टाइग्रे क्षेत्र में संघीय और क्षेत्रीय बलों के बीच सैन्य टकराव शुरू होने के बाद से कई हजार इथियोपियाई भी सूडान को पार कर गए हैं।इथियोपिया में वर्तमान में 4.2 मिलियन आंतरिक रूप से विस्थापित लोग हैं और 1.5 मिलियन से अधिक आईडीपी रिटर्न हैं, जो बड़े पैमाने पर उत्तरी इथियोपिया में चल रहे संघर्ष और देश के विभिन्न हिस्सों में स्थानीय संघर्षो और तनावों के परिणामस्वरूप हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story