इंडोनेशिया में यात्री जहाज में आग लगने से 13 लोगों की मौत

13 killed in passenger ship fire in Indonesia
इंडोनेशिया में यात्री जहाज में आग लगने से 13 लोगों की मौत
बड़ा हादसा इंडोनेशिया में यात्री जहाज में आग लगने से 13 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • मरने वालों की कुल संख्या 13 हुई

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। मध्य इंडोनेशिया के पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में सोमवार को एक यात्री जहाज में आग लगने के कारण बचावकर्मियों ने 13 शव बरामद किए और 263 लोगों को बचाया। प्रांतीय खोज एवं बचाव कार्यालय की अभियान इकाई के प्रमुख सैदर रहमानजय ने बताया कि बचे लोगों में से कुछ को चोटें आई हैं। उन्होंने फोन पर समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, अब मरने वालों की कुल संख्या 13 हो गई है।

उन्होंने कहा कि खोज और बचाव अभियान अब रोक दिया गया है और यह मंगलवार को फिर से शुरू होगा। रहमानजय, जो खोज और बचाव अभियान के क्षेत्र समन्वयक भी हैं, उन्होंने कहा कि बचाव अभियान में उनके कार्यालय के लोग, एक अन्य यात्री जहाज और क्षेत्र के नाविक शामिल थे। उन्होंने दुर्घटना में लापता लोगों की संख्या बताने से इनकार करते हुए कहा कि वह बचाव अभियान पर ध्यान देंगे।

प्रांतीय खोज एवं बचाव कार्यालय के प्रमुख पुटु सुदयाना ने फोन पर समाचार एजेंसी को बताया कि आग लगने के तुरंत बाद यात्रियों और जहाज के चालक दल के सदस्यों को बाहर निकाला गया। हालांकि, उन्होंने कहा कि भारी लहरों ने जहाज के यात्रियों को निकालने में बाधा उत्पन्न की। उन्होंने समाचार एजेंसी को बताया कि जहाज कुपांग शहर के एक बंदरगाह से रवाना हुआ और प्रांत के अलोर जिले की ओर जा रहा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Oct 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story