comScore

इजराइल के हमले में अब तक 15 फिलिस्तीनियों की मौत

November 14th, 2019 00:19 IST
इजराइल के हमले में अब तक 15 फिलिस्तीनियों की मौत

हाईलाइट

  • इस्लामिक जिहाद के कमांडर को मंगलवार को गाजा पट्टी में मार गिराया था
  • इसके बाद गाजा की तरफ से पूरे दिन रॉकेट्स से हमले होते रहे

डिजिटल डेस्क, गाजा। गाजा पट्टी इलाके में ताजा इजराइली हवाई हमले में बुधवार को तीन फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। इस तरह से मंगलवार से मारे जाने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। चिकित्सकों ने यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि इजराइल ने ईरान समर्थित फिलिस्तीनी आतंकी संगठन इस्लामिक जिहाद के कमांडर को मंगलवार को गाजा पट्टी में की गई एक कार्रवाई में मार गिराया था। इसके बाद गाजा की तरफ से पूरे दिन रॉकेट्स से हमले होते रहे। इजराइल की तरफ से निशाना बनाकर गाजा में किए गए हमले में इस्लामिक जिहाद का मुखिया बाहा अबु अल-अट्टा मारा गया। सीरिया की सरकारी मीडिया ने कहा कि दमिश्क में इस्लामिक जिहादी के मुखिया के घर पर किए गए अलग मिसाइल हमले में उसके लड़के सहित दो लोगों की मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने संवाददाताओं को भेजे गए एक संक्षिप्त संदेश में कहा कि हवाई हमले में गाजा पट्टी में नुसीरत शरणार्थी शिविर के पास तीन फिलिस्तीनी युवक मारे गए।

चिकित्सकों ने कहा कि इससे पहले बुधवार को इजराइल व इस्लामिक जिहाद के बीच तनाव के दूसरे दिन पूर्वी गाजा शहर व मध्य गाजा पट्टी में अलग-अलग इजराइली हवाई हमलों में दो फिलिस्तीनी मारे गए।

गाजा से लड़ाकों ने बुधवार को इजराइल में रॉकेट व प्रोजेक्टाइल्स दागे। इजराइल द्वारा वरिष्ठ इस्लामिक जिहाद आतंकवादी बहा अबू अल-अत्ता व उसकी पत्नी को पूर्वी गाजा के उसके घर पर हवाई हमले कर मार दिए जाने के बाद मंगलवार को हिंसा भड़क उठी।

कमेंट करें
UmocF