कनाडा में मंकीपॉक्स के 168 मामलों की पुष्टि

168 confirmed cases of monkeypox in Canada
कनाडा में मंकीपॉक्स के 168 मामलों की पुष्टि
कनाडा कनाडा में मंकीपॉक्स के 168 मामलों की पुष्टि
हाईलाइट
  • मंकीपॉक्स पर लगातार नजर

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा में शुक्रवार तक मंकीपॉक्स के कुल 168 मामलों की पुष्टि की गई। इसकी जानकारी देश के मुख्य जन स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने कहा कि ब्रिटिश कोलंबिया से कोरोना के 2 मामले, अल्बर्टा से 4 मामले, ओंटारियो से 21 और क्यूबेक से 141 मामले सामने आए हैं।

टैम ने कहा कि वह वायरस के प्रति जागरूकता बढ़ाने को लेकर काम कर रहे हैं। साथ ही, मंकीपॉक्स की स्थिति पर भी लगातार नजर बनाए हुए है।

टैम ने कहा, कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी को रिपोर्ट के अनुसार, मंकीपॉक्स के सभी मामलों में पुरुष संक्रमित हैं, इनकी उम्र 20 से 69 वर्ष के बीच है। हालांकि इस बीमारी का किसी विशेष समूह से संबंध नहीं है।

डब्लूएचओ के अनुसार, मंकीपॉक्स सिल्वेटिक जूनोसिस है, जो चेचक की तरह फैलता है। यह बीमारी जानवरों से मनुष्यों में फैलती है। हालांकि, बीमारी बहुत लंबी नहीं रहती लेकिन खतरनाक जरूर होती है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Jun 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story