लीबिया में 18 अज्ञात शव मिले

18 unidentified bodies found in Libya
लीबिया में 18 अज्ञात शव मिले
त्रिपोली लीबिया में 18 अज्ञात शव मिले
हाईलाइट
  • 2011 में मुअम्मर गद्दाफी के शासन के पतन के बाद से लीबिया हिंसा और असुरक्षा का सामना कर रहा है

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया के अधिकारियों ने कहा है कि उत्तरी तटीय शहर सिर्ते में 18 अज्ञात शव मिले हैं। जनरल अथॉरिटी फॉर रिसर्च एंड आइडेंटिफिकेशन ऑफ मिसिंग पर्सन्स ने रविवार को एक बयान में कहा कि 18 शव पिछले हफ्ते सिर्ते के सबा इलाके में पाए गए थे और शहर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिए गए थे।

बयान में कहा गया है कि शवों से नमूने एकत्र किए गए और विश्लेषण के लिए प्रयोगशालाओं में ले जाया गया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर 2022 में लीबिया के अधिकारियों ने सिर्ते में एक स्कूल यार्ड के अंदर सामूहिक कब्रों में 42 अज्ञात शवों के पाए जाने की बात कही।

सिर्ते, राजधानी त्रिपोली से लगभग 450 किमी पूर्व में स्थित है। यह इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के नियंत्रण में था। 2016 में वे पूर्व संयुक्त राष्ट्र समर्थित नेशनल एकॉर्ड सरकार द्वारा पराजित और शहर से निष्कासित कर दिए गए थे।

2011 में मुअम्मर गद्दाफी के शासन के पतन के बाद से लीबिया हिंसा और असुरक्षा का सामना कर रहा है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jan 2023 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story