डेल्टा वेरिएंट के 194 नए सामुदायिक मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 6 हजार के पार

194 new community cases of coronavirus delta variant reported in New Zealand
डेल्टा वेरिएंट के 194 नए सामुदायिक मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 6 हजार के पार
न्यूजीलैंड कोरोना डेल्टा वेरिएंट के 194 नए सामुदायिक मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 6 हजार के पार
हाईलाइट
  • नए संक्रमणों में 180 मामलें सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में दर्ज

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में बुधवार को समुदाय में कोरोना वायरस डेल्टा वेरिएंट के 194 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,167 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, नए संक्रमणों में 180 सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में, 5 पास के वाइकाटो में, 3 नॉर्थलैंड में और 6 झील जिला स्वास्थ्य बोर्ड क्षेत्र में दर्ज किए गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्राइस्टचर्च में ऑकलैंड क्लस्टर से जुड़ा एक नया पॉजिटिव मामला भी था, जिसे गुरुवार की संख्या में शामिल किया जाएगा।

मंत्रालय ने ऑकलैंड के नॉर्थ शोर अस्पताल में 60 के दशक में एक व्यक्ति की मौत की भी सूचना दी। उस व्यक्ति को 4 नवंबर को कोरोनावायरस लक्षणों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में पॉजिटिव परीक्षण किया गया लेकिन मंगलवार को उनका निधन हो गया। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि अस्पतालों में कुल 88 मामलों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें 7 गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में शामिल हैं। इसमें कहा गया है कि 4,783 मामले स्पष्ट रूप से किसी अन्य मामले या उप-क्लस्टर से महामारी विज्ञान से जुड़े हुए हैं और बाकी 836 मामले हैं जिनके लिए लिंक पूरी तरह से स्थापित होना बाकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के मामलों की कुल संख्या वर्तमान में 8,923 है। कोरोना की मंगलवार को वैक्सीन की 21,031 खुराकें दी गईं, जिनमें 6,664 लोगों को पहली खुराक और 14,367 को दूसरी खुराक दी गई हैं। अब तक 12 वर्ष से ज्यादा उम्र के न्यूजीलैंड के 91 प्रतिशत लोगों ने अपनी पहली खुराक ली है और 82 प्रतिशत पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ऑकलैंड की सीमाएं 15 दिसंबर को फिर से खुल जाएंगी, जो शहर में अगस्त के मध्य में सामने आए कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के पहले मामले के बाद तीन महीने के लॉकडाउन को समाप्त कर देगी।

देश ने बुधवार को बड़े कार्यक्रमों में भाग लेने या कुछ सार्वजनिक सुविधाओं में प्रवेश करने से पहले पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को उपस्थित होने के लिए माई वैक्सीन पास भी लॉन्च किया। माई वैक्सीन पास किसी व्यक्ति के कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति का आधिकारिक रिकॉर्ड है और न्यूजीलैंड के अंदर उन स्थानों तक पहुंच प्रदान करेगा जहां नए कोरोना सुरक्षा ढांचे के तहत टीकाकरण के प्रमाण की आवश्यकता होती है।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Nov 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story