डेनमार्क में ओमिकॉर्न: पीसीआर टेस्ट में लगा पता, डेनमार्क में नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के 2 संदिग्ध मामले दर्ज

November 29th, 2021

हाईलाइट

  • अधिकारी तीसरे लिंक को ट्रैक करने की प्रक्रिया में हैं

डिजिटल डेस्क, कोपेनहेगन। दक्षिण अफ्रीका से डेनमार्क में प्रवेश करने वाले यात्रियों में खतरनाक कोरोना वेरिएंट ओमीक्रॉन के 2 संदिग्ध मामलों का पता चला है। ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति से साझा की गई। स्वास्थ्य मंत्री मैग्नस ह्यूनिके ने शनिवार देर रात प्रेस विज्ञप्ति में कहा, अधिकारियों को संदेह है कि हमारे पास डेनमार्क में नए वेरिएंट ओमीक्रोन के पहले 2 मामले हैं, जो कि पीसीआर टेस्ट से पता लगाए गए है।

ह्यूनिके ने कहा,जो 2 लोग संक्रमित हुए हैं वे दक्षिण अफ्रीका में हैं और अब आइसोलेशन में हैं और अधिकारी तीसरे लिंक को ट्रैक करने की प्रक्रिया में हैं। अधिकारी हर किसी के लिए एक ही कॉल आउट करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, उसी विमान में जिसे उन्होंने संक्रमित किया था। इस बीच, शनिवार शाम को रोगी सुरक्षा के लिए डेनिश एजेंसी ने यात्रियों को नीदरलैंड के एम्स्टर्डम से 23 नवंबर को डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन और 24 नवंबर को बिलुंड शहर से दो उड़ानों के यात्रियों को क्वारंटीन में जाने और टेस्ट करने के लिए बुलाया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2 संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट की अंतिम पुष्टि अगले कुछ दिनों में उपलब्ध हो जाएगी।

ओमिक्रॉन संस्करण (बी.1.1.529), कोरोनावायरस का एक नया वेरिएंट, पहली बार बोत्सवाना में 11 नवंबर, 2021 को रिपोर्ट किया गया था और 14 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में दिखाई दिया। यूरोपीय संघ (ईयू) आयोग के अध्यक्ष, उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने शुक्रवार को एक बयान में, यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों से दक्षिणी अफ्रीकी देशों से उड़ानें निलंबित करने का आग्रह किया, जहां पहली बार नए वेरिएंट का पता चला था। स्टेटन्स सीरम इंस्टीट्यूट ने बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के 3,744 नए मामले दर्ज किए हैं, जिससे मामलों की कुल संख्या बढ़कर 474,637 हो गई है जबकि 13 मौतें दर्ज कीं गई, जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 2,863 हो गई है।

(आईएएनएस)