थाईलैंड में सैनिक ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 20 की मौत, कई लोगों को बनाया बंधक 

20 killed as soldier opens fire in Korat
थाईलैंड में सैनिक ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 20 की मौत, कई लोगों को बनाया बंधक 
थाईलैंड में सैनिक ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 20 की मौत, कई लोगों को बनाया बंधक 
हाईलाइट
  • वीडियो डाल बोला-गोलियां चलाते हुए उंगली थक गईं
  • सबसे पहले अपने कमांडर को मारा
  • सैन्य वाहन और हथियार चुराकर भागा

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। उत्तरपूर्वी थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर में शनिवार को एक सिरफिरे थाई सैनिक द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि एक कनिष्ठ अधिकारी जाकरापंथ थोम्मा नाम के सैनिक ने मिलिट्री कैंप से हथियार चुराकर अपने कमांडिंग अफसर की हत्या कर दी। इसके बाद वह एक शॉपिंग सेंटर में जा घुसा और अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिससे 19 लोगों की मौत हो गई। एक सोशल मीडिया पोस्ट में नाखोन रत्चासिमा के पास शॉपिंग सेंटर के निकट गोलीबारी दिखाई दे रही है।

बैंकॉक पोस्ट की खबर के अनुसार, संदिग्ध जवान की उम्र लगभग 32 साल है। उसने शॉपिंग सेंटर में मौजूद कई लोगों को बंधक बना रखा है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावनीच ने कहा कि हमले में अब तक 20 लोग मारे जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि बंदूकधारी इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर भी लाइव कर रहा है। यह जवान सेना की एक गाड़ी में सवार होकर लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाता चला गया। इसके बाद वह कोरात शॉपिंग मॉल के टर्मिनल 21 में छिप गया और वहां लोगों को बंधक बना लिया। यहीं से वह सोशल मीडिया पर वीडियो डाल रहा है। 

सबसे पहले अपने कमांडर को मारा
इस बंदूकधारी ने सबसे पहले सैन्य बेस में अपने कमांडर और दो अन्य जवानों को मार डाला। उसने फेसबुक पर अपनी एक पोस्ट में लिखा कि उसे बदला लेना था। यह भी बताया जा रहा है कि उसने एक निजी घर में भी कुछ लोगों को गोली मारी है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। 

सैन्य वाहन और हथियार चुराकर भागा 
अपने कमांडर को मारने के बाद उसने सैन्य बेस से वाहन "हमवी" और हथियार चुराए और बाहर निकल पड़ा। 

वीडियो डाल बोला-गोलियां चलाते हुए उंगली थक गईं
सेना की वर्दी और हेलमेट पहने इस संदिग्ध ने डराने वाला वीडियो भी डाला है, जिसमें वह कह रहा है कि वह गोलियां चलाते हुए थक गया है। 
 

Created On :   8 Feb 2020 7:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story