संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त ने दी जानकारी, कहा- लीबिया के तट से 216 अवैध प्रवासियों को बचाया गया

216 illegal migrants rescued off Libyan coast
संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त ने दी जानकारी, कहा- लीबिया के तट से 216 अवैध प्रवासियों को बचाया गया
प्रवासियों को राहत संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त ने दी जानकारी, कहा- लीबिया के तट से 216 अवैध प्रवासियों को बचाया गया

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) ने कहा कि लीबिया के पश्चिमी तट से 216 अवैध प्रवासियों को बचाया गया है। यूएनएचसीआर ने मंगलवार को ट्वीट किया, बीती दो रातों में, 2 नावों में कुल 216 लोग सवार थे और उन्हें जाविया और त्रिपोली लौटा दिया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, किसी के लापता होने की सूचना नहीं है और चिकित्सा देखभाल, भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया है। इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने मंगलवार को कहा कि लगभग 400 अवैध प्रवासियों को लीबिया के तट से बचाया गया और पिछले एक हफ्ते में वे लीबिया लौट आए। 

2011 में अपने नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से लीबिया असुरक्षा और अराजकता का सामना कर रहा है, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश अवैध प्रवासियों के लिए प्रस्थान का पसंदीदा बिंदु बन गया है, जो भूमध्य सागर को यूरोपीय तटों पर पार करना चाहते हैं। आईओएम के अनुसार, 2021 में अब तक महिलाओं और बच्चों सहित कुल 26,705 अवैध प्रवासियों को बचाया गया है, जबकि 493 की मौत हो गई और 686 मध्य भूमध्य मार्ग पर लीबिया के तट से लापता हो गए।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Oct 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story