शिकागो पब्लिक स्कूल में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, 245 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव

245 new cases of Covid in Americas third largest school
शिकागो पब्लिक स्कूल में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, 245 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव
अमेरिका में कोविड-19 शिकागो पब्लिक स्कूल में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, 245 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव
हाईलाइट
  • अमेरिका के तीसरे सबसे बड़े स्कूल में कोविड के 245 नए मामले

डिजिटल डेस्क, शिकागो। अमेरिका के तीसरे सबसे बड़े स्कूल जिले शिकागो पब्लिक स्कूल (सीपीएस) में कोविड-19 के 245 मामले सामने आए हैं। संक्रमितों के 5,400 से ज्यादा करीबी संपर्क में आने के बाद से पहले दो हफ्तों में सामने आए हैं। इसकी सूचना स्थानीय मीडिया ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को शिकागो ट्रिब्यून के हवाले से कहा कि 29 अगस्त से 11 सितंबर तक रिपोर्ट किए गए 245 मामलों में से 155 छात्र और 90 वयस्क थे। कक्षाओं के पहले सप्ताह में, सीपीएस ने कोविड -19 मामलों की संख्या, क्वारंटीन और क्वारंटीन पॉड्स में लोगों को औसतन 15 छात्रों के साथ छोटे वर्ग के आकार में पोस्ट किया।

दूसरे सप्ताह में, 24 घंटे की अवधि में कम से कम 15 मिनट के लिए संक्रमित व्यक्ति के 6 फीट के भीतर आने वाले मामलों और करीबी संर्पकों की संख्या को पोस्ट किया। शिकागो टीचर्स यूनियन को संदेह था कि सीपीएस ने अपने ट्रैकर पर मामलों की पूरी गिनती और करीबी संपर्क दिए हैं। साप्ताहिक परीक्षण कार्यक्रम के लिए साइन अप करने वाले 9,400 छात्रों और 6,200 स्टाफ सदस्यों के लिए मुफ्त कोविड -19 परीक्षण प्रदान करने के लिए जिले ने बार-बार अपनी समय सीमा को याद किया है।

इसने शुरू में 1 सितंबर तक पूरे जिले में परीक्षण स्थापित करने की योजना बनाई, फिर इसे 15 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया। सीपीएस ने कहा कि उसे इस सप्ताह 170 स्कूलों में परीक्षण करने की उम्मीद है, जो 500 से अधिक जिला संचालित स्कूलों से बहुत कम है। यह स्पष्ट नहीं है कि कक्षाएं शुरू होने के बाद से कितने लोगों को क्वारंटीन किया गया है, क्योंकि पूरी तरह से टीकाकरण के साथ-साथ स्पशरेन्मुख मामलों को मानक 14-दिन की अवधि के लिए क्वारंटीन के लिए निर्देशित नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा, 12 वर्ष से कम आयु के बच्चे कोविड -19 टीके के लिए पात्र नहीं हैं।

कुछ माता-पिता सीपीएस से आग्रह कर रहे हैं कि सभी छात्रों को रिमोट सिंक्रोनस लनिर्ंग में भाग लेने की अनुमति दी जाए, न कि केवल जिले की वर्चुअल अकादमी में नामांकित लोगों को, जो चिकित्सकीय रूप से कमजोर हैं, या जो पॉजिटिव परीक्षण या करीबी संपर्क होने के कारण क्वारंटीन के तहत हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Sep 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story