सीरियाई सीमा पर विस्फोट में 3 तुर्की सैनिकों की मौत

3 Turkish soldiers killed in explosion on Syrian border
सीरियाई सीमा पर विस्फोट में 3 तुर्की सैनिकों की मौत
रक्षा मंत्रालय दी जानकारी सीरियाई सीमा पर विस्फोट में 3 तुर्की सैनिकों की मौत
हाईलाइट
  • सीरियाई सीमा पर विस्फोट में 3 तुर्की सैनिकों की मौत

डिजिटल डेस्क, अंकारा। सीरिया से लगी देश की सीमा पर एक बम विस्फोट में तीन तुर्की सैनिकों की मौत हो गई, अंकारा में रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने अधिक विवरण प्रदान किए बिना बयान में कहा कि अक्काकाले जिले में सीमा पर आतंकवादियों द्वारा विस्फोटक उपकरण लगाए गये।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विस्फोट उस समय हुआ जब एक सैन्य वाहन सीरिया के उत्तरी सीमावर्ती शहर ताल अब्याद से गुजर रहा था।

अक्टूबर 2019 में एक सीरियाई कुर्द समूह के खिलाफ अंकारा द्वारा ऑपरेशन पीस स्प्रिंग शुरू करने के बाद से ताल अब्याद शहर तुर्की बलों और तुर्की समर्थित विद्रोहियों के नियंत्रण में है।

तुर्की सेना ने 2016 में ऑपरेशन यूफ्रेट्स शील्ड, 2018 में ऑपरेशन ओलिव ब्रांच, 2019 में ऑपरेशन पीस स्प्रिंग और 2020 में उत्तरी सीरिया में ऑपरेशन स्प्रिंग शील्ड शुरू की, ताकि पड़ोसी देश के साथ अपनी सीमा के साथ सीरिया की कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स को खत्म किया जा सके।

तुर्की वाईपीजी समूह को प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) की सीरियाई शाखा के रूप में देखता है।

शुक्रवार को, रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उत्तरी सीरिया में आठ वाईपीजी सदस्य मारे गए जब उन्होंने ऑपरेशन पीस स्प्रिंग जोन में तुर्की बलों पर हमला करने का प्रयास किया।

तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध पीकेके, अंकारा सरकार के खिलाफ तीन दशकों से अधिक समय से विद्रोह कर रहा है, जिसमें 40,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

 

आईएएनएस

Created On :   9 Jan 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story