दैनिक भास्कर हिंदी: अफगानिस्तान में बारूदी सुरंग विस्फोट में 34 मरे, 17 घायल

July 31st, 2019

हाईलाइट

  • अफगानिस्तान के फराह प्रांत के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार सुबह एक यात्री बस एक बारूदी सुरंग से टकरा गई जिसमें 34 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए
  • फराह पुलिस प्रवक्ता मुहिबुल्लाह मुहिब ने बताया कि विस्फोट सुबह छह बजे के आसपास हुआ, जब यात्रियों से भरी बस हेरात और कंधार प्रांतों को जोड़ने वाली सड़क से जा रही थी
काबुल, 31 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के फराह प्रांत के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार सुबह एक यात्री बस एक बारूदी सुरंग से टकरा गई जिसमें 34 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए।

फराह पुलिस प्रवक्ता मुहिबुल्लाह मुहिब ने बताया कि विस्फोट सुबह छह बजे के आसपास हुआ, जब यात्रियों से भरी बस हेरात और कंधार प्रांतों को जोड़ने वाली सड़क से जा रही थी। यहां रास्ते में बस एक बारूदी सुरंग से टकराई जिससे विस्फोट हुआ।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेदिक सेदिकी ने मरने वालों की पुष्टि की। उन्होंने इस घटना को तालिबानियों द्वारा लोगों का नरसंहार बताया।

उन्होंने कहा, इस घटना के सभी पीड़ितों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

विस्फोट के पीड़ितों को पास के हेरात प्रांत में ले जाया गया, जबकि घायलों को पास के पुलिस ठिकानों तक पहुंचाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) ने मंगलवार को अपनी ताजा रिपोर्ट में बताया कि अफगान संघर्ष के लगभग दो दशकों में काफी नागरिक हताहत हुए हैं। यहां 2019 की पहली छमाही में 1,366 की मौत हो गई जबकि 2,446 घायल हुए।

--आईएएनएस