रूस के साथ आक्रमण शुरू होने के बाद से कीव में 390 इमारतें हुईं नष्ट

390 buildings destroyed in Kyiv since the start of the invasion with Russia
रूस के साथ आक्रमण शुरू होने के बाद से कीव में 390 इमारतें हुईं नष्ट
रूस-यूक्रेन तनाव रूस के साथ आक्रमण शुरू होने के बाद से कीव में 390 इमारतें हुईं नष्ट
हाईलाइट
  • प्राथमिकता के रूप में बहाली का काम शुरू

डिजिटल डेस्क, कीव। जब से रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर अपना आक्रमण शुरू किया, राजधानी कीव में 390 इमारतों को नष्ट कर दिया गया है, जिनमें से 222 आवासीय अपार्टमेंट हैं। यहां की नगर परिषद ने इसकी जानकारी दी है।

मंगलवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में, परिषद ने कहा, हमने पहले से ही 20 आवासीय भवनों की पहचान की है जहां हमें प्राथमिकता के रूप में बहाली का काम शुरू करना होगा। ताकि लोग अपने घरों को और अधिक तेजी से लौट सकें। इस काम की अनुमानित लागत होगी 5.8 मिलियन यूरो।

विशेषज्ञ अभी भी क्षति का निर्धारण करने के लिए शेष आवासीय भवनों का निरीक्षण कर रहे हैं। आज हम कह सकते हैं कि राजधानी में 17 आवासीय भवनों को काफी नुकसान हुआ है और हम विशेषज्ञों की सिफारिशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यूक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के रिपोर्ट के मुताबिक, सिटी काउंसिल ने कहा कि गोलाबारी और बमबारी ने 75 शैक्षणिक संस्थानों की इमारतों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिनमें से 30 प्री-स्कूल थे। इसके अलावा, 17 स्वास्थ्य सेवा और 11 सांस्कृतिक सुविधाओं को भी नुकसान पहुंचा है।

इसके अलावा एक बयान में, कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि राजधानी शहर में समग्र पुनर्निर्माण कार्य का अनुमान 70 मिलियन यूरो है। उन्होंने कहा कि रूसी गोलाबारी के परिणामस्वरूप अपने घरों को खोने वाले सभी कीव निवासियों को अस्थायी आवास दिया गया है। कीव के मेयर ने कहा कि 9 मई के बाद, युद्ध की शुरुआत में कीव छोड़ने वाले नागरिक राजधानी में धीरे-धीरे वापस आ सकते हैं।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 May 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story