कंबोडिया के कुछ हिस्सों में अचानक आई बाढ़ से 4 लोगों की मौत

4 killed in flash floods in parts of Cambodia
कंबोडिया के कुछ हिस्सों में अचानक आई बाढ़ से 4 लोगों की मौत
आपदा कंबोडिया के कुछ हिस्सों में अचानक आई बाढ़ से 4 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • स्थिति नियंत्रण

डिजिटल डेस्क, नोम पेन्ह। कंबोडिया के कुछ हिस्सों में अचानक आई बाढ़ से चार लोगों की मौत हो गई है। इस घटना की जानकारी वहां के प्रधानमंत्री सैमडेट टेको हुन सेन ने दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को सार्वजनिक रूप से जारी एक संदेश में, हुन सेन ने कहा कि, बारिश के पानी की बाढ़ ने कई प्रभावित परिवारों को ऊंची जगहों पर निकालने के लिए मजबूर किया है। बाढ़ से 1,51,412 हेक्टेयर धान और 41,024 हेक्टेयर अन्य फसल वर्बाद हो गई है।

हुन सेन ने कहा, कुछ जगहों पर पानी कम हुआ है, लेकिन कुछ जगहों पर बढ़ गया है और मौसम के पूवार्नुमान के मुताबिक कुछ और बारिश होगी। हालांकि, स्थिति नियंत्रण में है।

उन्होंने उप प्रधान मंत्री और अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्री औन पोर्नमोनीरोथ, जो कि कृषि, वानिकी और मत्स्य पालन के कार्यवाहक मंत्री भी हैं, को चावल धान और अन्य फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने का आदेश दिया और उन्हें किसानों को फिर से रोपण के लिए वितरित करने के लिए बीज तैयार करने की सलाह दी, जब पानी उतर जाता है।

आमतौर पर हर साल अगस्त और अक्टूबर के बीच दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र में बाढ़ आती है। एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में, अचानक आई बाढ़ ने 11 लोगों की जान ले ली और 1,72,297 लोगों को निकालने के लिए मजबूर किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Oct 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story