comScore

श्रीलंका में संसदीय चुनाव के लिए दोपहर तक 40 प्रतिशत मतदान

August 05th, 2020 17:31 IST
 श्रीलंका में संसदीय चुनाव के लिए दोपहर तक 40 प्रतिशत मतदान

हाईलाइट

  • श्रीलंका में संसदीय चुनाव के लिए दोपहर तक 40 प्रतिशत मतदान

कोलंबो, 5 अगस्त (आईएएनएस)। श्रीलंका के संसदीय चुनाव के लिए बुधवार दोपहर तक लगभग 40 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि कई जिलों में 40 प्रतिशत से थोड़ा अधिक मतदान दर्ज किया गया, जिसमें सबसे ज्यादा 48 प्रतिशत मतदान नुवेरा एलिया में दर्ज किया गया, और उसके बाद 46 प्रतिशत मतदान माताले में दर्ज किया गया।

राजधानी कोलंबो में दोपहर तक 34 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

अधिकारी ने कहा कि संसदीय चुनाव के लिए मतदान शाम पांच बजे समाप्त होगा।

निर्वाचन आयोग ने कहा कि बुधवार के मतदान के लिए लगभग 1.62 करोड़ लोग मतदान के पात्र हैं। इस चुनाव के जरिए 225 सदस्यीय एक नई संसद चुनी जाएगी।

देशभर में मतदान के लिए 12,000 से अधिक मतदान बूथ बनाए गए हैं, जबकि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए 69,000 पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं।

इसके अतिरिक्त सभी मतदान बूथों पर 8,000 स्वास्थ्य सेक्टर के कर्मचारी तैनात किए गए हैं, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण सख्त स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है। इस बीमारी से अबतक देश में 2,800 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने कोलंबो के मिरिहाना में बुधवार सुबह मतदान किया, जबकि प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दक्षिण में हंबनटोटा में मतदान किया और पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कोलंबो में अपना वोट डाला।

सभी मतदाताओं और ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के लिए फेस मास्क अनिवार्य था और हाथ की सफाई का भी ख्याल रखा गया। मतदाताओं को अपने वोट को मार्क करने के लिए काली या नीली स्याही की पेन साथ लाने के लिए प्रोत्साहित किया गया था।

कमेंट करें
PoKL7