उत्तरी नाइजीरियाई राज्य में बाढ़ से 56 की मौत

56 killed in floods in northern Nigerian state
उत्तरी नाइजीरियाई राज्य में बाढ़ से 56 की मौत
बाढ़ से भारी तबाही उत्तरी नाइजीरियाई राज्य में बाढ़ से 56 की मौत
हाईलाइट
  • भीषण बाढ़ की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, लागोस। नाइजीरिया के उत्तरी राज्य जिगावा में हाल ही में आई भारी बाढ़ के कारण कम से कम 56 लोगों की मौत हो गई है और 4,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं। एक अधिकारी ने शिन्हुआ को बताया।

जिगावा में राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख युसूफ सानी बाबुरा के अनुसार, मई में बारिश के मौसम की शुरूआत के बाद से भारी बारिश के कारण आई बाढ़ ने राज्य के 27 स्थानीय सरकारी क्षेत्रों में घरों, खेतों और फसलों को नुकसान पहुंचाया है। बाबुरा ने शिन्हुआ को फोन पर बताया, हम अभी भी बारिश का सामना कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मई के बाद से राज्य के कुछ हिस्सों में दर्ज बाढ़ की घटनाओं के बाद कम से कम 56 लोगों की जान चली गई और 4,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ से विस्थापित लोगों की देखभाल के लिए अब तक 16 शिविर स्थापित किए गए हैं, अधिकारी ने संघीय सरकार, दाता एजेंसियों और व्यक्तियों से बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए आने की अपील की।

और शुक्रवार को स्थानीय मीडिया की रिपोटरें के अनुसार, इस बीच, मानवीय मामलों, आपदा प्रबंधन और सामाजिक विकास ने राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के अधिकारियों द्वारा एक आकलन करने और बाढ़ के प्रभाव को कम करने के लिए जिगावा में प्रभावित समुदायों के लिए तत्काल राहत सामग्री की तैनाती का निर्देश दिया। नाइजीरियाई अधिकारियों ने मई में देश के 36 राज्यों और संघीय राजधानी क्षेत्र में से 32 को इस साल भीषण बाढ़ की चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story