आपदा: इंडोनेशिया में 6.0 तीव्रता का भूकंप, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

October 1st, 2022

हाईलाइट

  • झटके पास के आचे प्रांत में भी महसूस किए गए

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत उत्तरी सुमात्रा में शनिवार सुबह 6.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए और किसी के हताहत होने की अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने देश की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के हवाले से कहा कि भूकंप शनिवार को जकार्ता समय 02:28 पर आया, जिसका केंद्र उत्तरी तपनौली जिले से 15 किमी उत्तर पश्चिम में था और 10 किमी की गहराई में था।

एजेंसी के अनुसार, भूकंप के बाद क्रमश: 5.1 और 5.0 की तीव्रता वाले दो झटके आए, जिनमें सुनामी की संभावना नहीं थी।

उत्तरी सुमात्रा प्रांत के नियास द्वीप के लिए खोज और बचाव कार्यालय के प्रमुख अगस विबिसोनो ने कहा कि अब तक उत्तरी तपनौली जिले के सबसे कठिन क्षेत्रों सहित किसी के नुकसान या हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

उन्होंने फोन के माध्यम से समाचार एजेंसी को बताया, हमें उत्तरी तपनौली जिले में बचाव दल से जानकारी मिली है कि अब तक वहां कोई नुकसान या हताहत नहीं हुआ है। झटके पास के आचे प्रांत में भी महसूस किए गए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...