बांग्लादेश : प्रतिद्वंद्वी रोहिंग्या गुटों के बीच संघर्ष में 7 की मौत

October 22nd, 2021

हाईलाइट

  • बांग्लादेश में प्रतिद्वंद्वी रोहिंग्या गुटों के बीच संघर्ष में 7 की मौत

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले के एक शिविर में शुक्रवार को रोहिंग्या शरणार्थियों के दो प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सशस्त्र पुलिस बटालियन (एपीबीएन) के एक वरिष्ठ अधिकारी शिहाब कैसर खान ने पत्रकारों को बताया कि शुक्रवार की सुबह हुई झड़पों के बाद सात रोहिंग्या शरणार्थियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में हथियारों के साथ एक रोहिंग्या शरणार्थी को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए शरणार्थी शिविर में छापेमारी की जा रही है। वह झड़प के कारणों की तुरंत पुष्टि नहीं कर सके।यह घटना कॉक्स बाजार शरणार्थी शिविर में एक रोहिंग्या नेता की हत्या के हफ्तों बाद हुई है।

अराकान रोहिंग्या सोसायटी फॉर पीस एंड ह्यूमन राइट्स (एआरएसपीएच) के अध्यक्ष मोहिब उल्लाह की 29 सितंबर को कॉक्स बाजार के कुटुपलोंग रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। विस्थापित रोहिंग्या राजधानी ढाका से लगभग 300 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में कॉक्स बाजार में बेहद भीड़भाड़ वाली परिस्थितियों में रहते हैं।

 

(आईएएनएस)