दक्षिण कोरिया: 75 फीसदी फर्म जारी रखेंगी रिमोट वर्क स्कीम, सर्वेक्षण में दी गई जानकारी

December 16th, 2021

हाईलाइट

  • ज्यादातर कामकाजी माता-पिता दूरस्थ कार्य प्रणाली को प्राथमिकता देते हैं

डिजिटल डेस्क, सियोल। अधिकांश दक्षिण कोरियाई व्यवसाय जिन्होंने कोविड-19 महामारी के कारण घर पर दूरस्थ कार्य योजना को अपनाया है, महामारी की समाप्ति के बाद भी नीति को जारी रखने की योजना है। गुरुवार को एक सर्वेक्षण में इसकी जानकारी दी गई।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में दूरस्थ कार्य नीतियों का उपयोग करने वाले 620 व्यवसायों पर किए गए श्रम मंत्रालय के सर्वेक्षण में, 75.2 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे या तो मौजूदा स्तर पर योजना को जारी रखने की योजना बना रहे हैं या आंशिक रूप से इसे कम करने की योजना बना रहे हैं।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि 11.3 प्रतिशत व्यवसाय महामारी समाप्त होने पर दूरस्थ कार्य योजना को रोकने का इरादा रखते हैं। मौजूदा स्तर पर योजना को बनाए रखने की इच्छुक कंपनियों में से, 53.6 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें कार्यालय के काम की तुलना में उत्पादकता में कोई अंतर नहीं दिखाई देता है, जबकि 20.5 प्रतिशत ने प्रबंधन द्वारा ऐसा करने के लिए मजबूत इरादे का हवाला दिया। ऐसी कंपनियों के दो-तिहाई से अधिक श्रमिकों ने महामारी के बाद दूरस्थ कार्य जारी रखने की आशा व्यक्त की। मंत्रालय के अनुसार, ज्यादातर कामकाजी माता-पिता छोटे बच्चों के साथ दूरस्थ कार्य प्रणाली को प्राथमिकता देते हैं।

(आईएएनएस)