अमेरिका में एक सप्ताह में लगभग 48 हजार बच्चे कोविड -19 से संक्रमित

About 48 thousand children infected with covid-19 in America in a week
अमेरिका में एक सप्ताह में लगभग 48 हजार बच्चे कोविड -19 से संक्रमित
कोविड-19 अमेरिका में एक सप्ताह में लगभग 48 हजार बच्चे कोविड -19 से संक्रमित
हाईलाइट
  • 48 हजार बच्चों में कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार 22 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में अमेरिका में लगभग 48 हजार बच्चों में कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए, जो बच्चों के मामलों में लगातार तीसरी साप्ताहिक वृद्धि है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार महामारी की शुरुआत के बाद से देश में लगभग 15.2 मिलियन बच्चे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से लगभग 165,000 मामले पिछले चार हफ्तों में जोड़े गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि नए रूपों से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित दीर्घकालिक प्रभावों का आकलन करने के लिए अधिक आयु-विशिष्ट डेटा एकत्र करने की आवश्यकता है। यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि बच्चों के स्वास्थ्य पर महामारी के तत्काल प्रभाव हैं, लेकिन महत्वपूर्ण रूप से हमें बच्चों और युवाओं की इस पीढ़ी के शारीरिक, मानसिक और सामाजिक कल्याण पर लंबे समय तक चलने वाले प्रभावों की पहचान करने और उन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Dec 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story