अफगान दूतावास ने राजदूत पर हमले के बाद पुलिस बुलाई

Afghan Embassy in Rome calls police after attack on ambassador
अफगान दूतावास ने राजदूत पर हमले के बाद पुलिस बुलाई
रोम अफगान दूतावास ने राजदूत पर हमले के बाद पुलिस बुलाई
हाईलाइट
  • पुलिस ने कशफ को दूतावास से बाहर निकाला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रोम में अफगानिस्तान दूतावास ने कहा है कि एक बर्खास्त अफगान राजनयिक ने राजदूत पर हमला कर दिया, जिसके बाद मदद के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

दूतावास ने बुधवार को एक बयान में कहा कि मोहम्मद फहीम कशफ के रूप में पहचाने जाने वाले पूर्व राजनयिक ने एक दिन पहले दूतावास की इमारत में प्रवेश किया और दावा किया कि तालिबान आतंकवादियों ने उन्हें राजदूत नामित किया है।

बयान में कहा गया है कि कशफ ने एक दूतावास कर्मचारी की मौजूदगी में राजदूत पर हमला किया, लेकिन राजदूत ने अपना बचाव किया और पुलिस को बुलाया।

पुलिस ने कशफ को दूतावास से बाहर निकाला।

इटली स्थित दूतावास में अफगानिस्तान के कई अन्य राजनयिक मिशनों की तरह, अधिकांश कर्मचारी तालिबान द्वारा गिराए गए पश्चिम समर्थित सरकार के प्रति वफादार हैं।

बयान के अनुसार, हाल ही में राष्ट्रीय मूल्यों और अफगानिस्तान के इस्लामी गणराज्य के मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता की कमी के कारण कशफ ने अपनी नौकरी खो दी थी।

अफगानिस्तान का इस्लामी गणराज्य देश का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त नाम है। रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान देश को अफगानिस्तान का इस्लामिक अमीरात कहता है।

काबुल में, तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल कहर बल्खी ने कशफ की राजदूत के रूप में नियुक्ति से इनकार किया, लेकिन यह भी कहा कि उन्हें बर्खास्त नहीं किया गया है।

बाल्खी ने कहा कि मंत्रालय के रिकॉर्ड से पता चलता है कि काशफ को दिसंबर 2020 में रोम में दूतावास में पहला सचिव नियुक्त किया गया था, जिसका अनुबंध अगले साल दिसंबर तक वैध था।

बल्खी ने एक बयान में कहा, लेकिन मंत्रालय ने उन्हें रोम में अफगान दूतावास के राजदूत के रूप में भी नियुक्त नहीं किया है। कशफ का अनुबंध वैध है और उनकी बर्खास्तगी अवैध है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Jan 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story