पाकिस्तान: ननकाना साहिब अटैक के बाद पेशावर में सिख युवक की हत्या, भारत ने की कार्रवाई की मांग

पाकिस्तान: ननकाना साहिब अटैक के बाद पेशावर में सिख युवक की हत्या, भारत ने की कार्रवाई की मांग
हाईलाइट
  • परविंदर सिंह पाकिस्तान के पहले सिख न्यूज एंकर हरमीत सिंह के भाई थे
  • पाकिस्तान के पेशावर शहर में रविवार को एक सिख युवक की हत्या
  • मृतक की पहचान परविंदर सिंह के रूप में हुई है

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पेशावर शहर में रविवार को एक सिख युवक की हत्या कर दी गई। हत्या का ये मामला ऐसा समय में सामने आया है जब पूरा सिख समुदाय पाकिस्तान में मौजूद गुरुद्वारा ननकाना साहिब में तोड़फोड़ किए जाने से नाराज चल रहा है। खबरों के मुताबिक मृतक की पहचान परविंदर सिंह के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के पहले सिख न्यूज एंकर हरमीत सिंह का भाई थे।

फरवरी में होनी थी युवक की शादी
एएनआई ने एसएसपी ऑपरेशंस पेशावर के हवाले से बताया, "एक 25 वर्षीय सिख युवक को पेशावर में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने मार दिया। युवक का शव चामकनी थाना क्षेत्र में मिला। मामले की जांच की जा रही है।" मीडिया से बात करते हुए, उनके भाई हरमीत ने कहा, "मेरा भाई मलेशिया में व्यापार करता था और एक महीने पहले ही पाकिस्तान लौटा था। वह फरवरी में शादी करने वाले था और खरीदारी के लिए पेशावर गया था।"

विदेश मंत्रालय ने की तत्काल कार्रवाई की मांग
इस घटना के सामने आने के तुरंत बाद विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "भारत पेशावर में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्य की हत्या की कड़ी निंदा करता है। भारत पाकिस्तान सरकार से आह्वान करता है कि वह ऐसी घटनाओं को रोके और इन जघन्य कृत्यों के अपराधियों को पकड़ने और उन्हें सजा देने के लिए तत्काल कार्रवाई करे। पाकिस्तान सरकार को चाहिए कि वह दूसरे देशों को इसके बारे में उपदेश देने के बजाय अपने ही अल्पसंख्यकों के बचाव में काम करे।"

कैप्टन अमरिंदर ने जताया दुख
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट किया, "पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या पर हैरान और दुखी हूं। इमरान खान सरकार को दोषियों की कड़ी सजा सुनिश्चित करनी चाहिए।" 

 

 

 

 

Created On :   5 Jan 2020 1:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story