बाइडेन की कम्युनिकेशन की शीर्ष 7 सदस्यीय टीम में सभी महिलाएं

All women in Bidens top 7 member communication team
बाइडेन की कम्युनिकेशन की शीर्ष 7 सदस्यीय टीम में सभी महिलाएं
बाइडेन की कम्युनिकेशन की शीर्ष 7 सदस्यीय टीम में सभी महिलाएं
हाईलाइट
  • बाइडेन की कम्युनिकेशन की शीर्ष 7 सदस्यीय टीम में सभी महिलाएं

न्यूयॉर्क, 30 नवंबर (आईएएनएस)। निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस के कम्युनिकेशन वॉर रूम का नेतृत्व करने के लिए 7 सदस्यों वाली टीम में सभी महिलाओं को नियुक्त किया है। अमेरिकी राजनीतिक इतिहास में यह पहली बार है कि व्हाइट हाउस की कम्युनिकेशन टीम में सभी महिलाएं होंगी।

उपराष्ट्रपति-चुनी गईं कमला हैरिस ने इस घोषणा को बाधाएं-तोड़ने वाला बताया।

टीम के सदस्यों में ऐलिजाबेथ ई.अलेक्जेंडर प्रथम महिला के लिए कम्युनिकेशन डायरेक्टर हैं। केट बेडिंगफील्ड व्हाइट हाउस कम्युनिकेशन डायरेक्टर हैं। एशले एटिएन वाइस प्रेसिडेंट के लिए कम्युनिकेशन डायरेक्टर हैं। कैराइन जीन पियरे, प्रिंसिपल डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी, जेन स्नाकी व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी, सिमोन सैंडर्स सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के लिए एडवाइजर एंड चीफ स्पोक्सपर्सन और पिली तोबर व्हाइट हाउस की डिप्टी कम्युनिकेशन डायरेक्टर हैं।

रविवार को घोषित सात सदस्यीय टीम में से चार अलग-अलग पृष्ठभूमि की महिलाएं हैं। यह बाइडेन के शुरूआती चुनावी वादे को पूरा करती हैं कि वे व्हाइट हाउस की टीम में बहुसांस्कृतिक अमेरिका की झलक दिखाएंगे।

बाइडेन ने एक बयान में कहा, अमेरिकी लोगों के लिए सीधे और सच्चाई से संवाद करना एक राष्ट्रपति के सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है और इस टीम को अमेरिकी लोगों को व्हाइट हाउस से जोड़ने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

वहीं हैरिस ने कहा, हमारे देश को अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है - कोरोनावायरस महामारी से लेकर आर्थिक संकट, जलवायु संकट और नस्लीय भेदभाव। इन चुनौतियों को दूर करने के लिए हमें स्पष्ट रूप से ईमानदारी और पारदर्शिता से अमेरिकियों के साथ संवाद करने की आवश्यकता है। इस काम में यह अनुभवी, प्रतिभाशाली और बाधाएं-तोड़ने वाली टीम हमें मदद करेगी।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   30 Nov 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story