comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

अमेरिका में मार्च के बाद सबसे ज्यादा थैंक्सगिविंग पर हुईं हवाई यात्राएं

December 01st, 2020 17:01 IST
 अमेरिका में मार्च के बाद सबसे ज्यादा थैंक्सगिविंग पर हुईं हवाई यात्राएं

हाईलाइट

  • अमेरिका में मार्च के बाद सबसे ज्यादा थैंक्सगिविंग पर हुईं हवाई यात्राएं

वाशिंगटन, 1 दिसंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन (टीएसए) ने कहा है कि थैंक्सगिविंग के मौके पर अमेरिका में हवाई यात्राएं मार्च के बाद से अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को एक ट्वीट में बताया कि टीएसए के अधिकारियों ने रविवार को चेकपॉइंट्स पर 11,76,091 व्यक्तियों की जांच की। मार्च 2019 के बाद से यह अब तक की सबसे अधिक संख्या है। वहीं पिछले साल थैंक्सगिविंग के मौके पर 28,82,915 लोगों की जांच की गई थी।

हमेशा की बजाय कम यात्राओं के बाद भी यह संख्या सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेषज्ञों के बीच चिंता का विषय रही। उन्होंने बार-बार अमेरिकियों से छुट्टियों के दौरान यात्राएं न करने का आग्रह किया। साथ ही परिवारों और दोस्तों के साथ पारंपरिक समारोह न करने की भी चेतावनी दी थी।

यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के अनुसार, मार्च के मध्य के बाद से केवल हवाई यात्राएं ही उच्चतम स्तर पर नहीं पहुंची हैं, बल्कि कोविड-19 रोगियों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या भी रविवार को 93,238 के उच्च स्तर पर पहुंच गई।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग के आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया में कोरोना के सबसे ज्यादा 1,35,36,216 मामले और 2,67,987 मौतें अमेरिका में दर्ज हुई हैं।

एसडीजे/एसजीके

कमेंट करें
PN3jO