ISIS के आतंकवादी ने सुपरमार्केट में 6 लोगों को मारा चाकू, 3 की हालत गंभीर, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

An attacker stabbed six people in New Zealand Auckland supermarket on Friday
ISIS के आतंकवादी ने सुपरमार्केट में 6 लोगों को मारा चाकू, 3 की हालत गंभीर, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया
न्यूजीलैंड में आतंकी हमला ISIS के आतंकवादी ने सुपरमार्केट में 6 लोगों को मारा चाकू, 3 की हालत गंभीर, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया
हाईलाइट
  • आतंकी ने 6 लोगों को मारा चाकू
  • न्यूजीलैंड के सुपर मार्केट में आतंकी हमला
  • पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड के ऑकलैंड सुपरमार्केट में शुक्रवार को एक हमलावर ने चाकूबाजी करके 6 लोगों को घायल कर दिया। पुलिस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि हमलावार आतंकवादी संगठन ISIS से प्रेरित था। इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने इसे रैंडम अटैक बताया था। उन्होंने आतंकी घटना मानने से इनकार कर दिया था।

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने बताया कि इस घटना को एक श्रीलंकाई नागरिक द्वारा अंजाम दिया गया है। जिसकी पहचान नहीं की गई है, वह इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह का समर्थक था। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि घायल हुए छह लोगों में से तीन की हालत गंभीर है और एक की काफी ज्यादा गंभीर है। प्रधानमंत्री अर्डर्न ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इस घटना की आलोचना करते हुए कहा “जो हुआ वह काफी गलत है, लोगों में नफरत पैदा करने वाला है, यह एक व्यक्ति द्वारा किया गया था। 

यह हमला शुक्रवार दोपहर न्यू लिन जिले के लिनमॉल में काउंटडाउन सुपरमार्केट में हुआ। हमलावर ने कथित तौर पर स्टोर में एक डिस्प्ले कैबिनेट से एक बड़ा चाकू लिया और लोगों को घोंपने लगा,पुलिस सर्विलांस टीमें पूरे समय वहीं मौजूद थी।
 

 

Created On :   3 Sep 2021 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story