भारी बारिश के बीच अमेरिकी राष्ट्रीय उद्यान में एक भारतीय-अमेरिकी छात्रा लापता

An Indian-American girl student missing in US national park amid heavy rain
भारी बारिश के बीच अमेरिकी राष्ट्रीय उद्यान में एक भारतीय-अमेरिकी छात्रा लापता
अमेरिका भारी बारिश के बीच अमेरिकी राष्ट्रीय उद्यान में एक भारतीय-अमेरिकी छात्रा लापता
हाईलाइट
  • भारी बारिश के बीच अमेरिकी राष्ट्रीय उद्यान में एक भारतीय-अमेरिकी छात्रा लापता

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बीच यूटा के जायोन नेशनल पार्क में अचानक आई बाढ़ के दौरान लापता हुई एक भारतीय-अमेरिकी छात्रा की तलाश की जा रही है।पार्क के प्रवक्ता जोनाथन शाफर ने सोमवार को बताया कि 19 अगस्त को अचानक आई बाढ़ में 29 वर्षीय जेताल अग्निहोत्री पानी में बह गई, जिससे उसकी तलाश बढ़ा दी गई है।उन्होंने कहा कि पार्क्‍स सर्विस रेंजर्स ने इलाके में तेजी से घायल और फंसे हुए कई यात्रियों को बचाया।

जबकि एक समाचार पत्र के माध्यम से शाफर ने कहा कि वाशिंगटन काउंटी शेरिफ कार्यालय की स्विफ्ट वाटर टीम ने वर्जिन नदी में तेजी से बहने वाले लोगों और गहरे क्षेत्रों की जांच की, कुत्ते के संचालकों ने वनस्पति और लॉग-जाम की जांच की और खोज को सिय्योन नेशनल पार्क सर्च एंड रेस्क्यू टीम ने जारी रखा।सीबीएस नेटवर्क से जुड़े स्टेशन केयूटीवी ने बताया कि अग्निहोत्री का परिवार यूटा और टेक्सास पहुंचा और उन्हें उम्मीद है कि वह मिल जाएगी।

उसके भाई पूजन अग्निहोत्री ने स्टेशन को बताया कि उसकी बहन पार्क में दोस्तों के साथ पैदल यात्रा कर रही थी, लेकिन उसने दूसरे हिस्से का पता लगाने के लिए समूह छोड़ने का फैसला किया।केजीयूएन टीवी ने बताया कि जेताल अग्निहोत्री एरिजोना विश्वविद्यालय में पीएचडी छात्र हैं और हाइड्रोलॉजी और वायुमंडलीय विज्ञान का अध्ययन कर रहीं हैं।

डलास ने सोमवार दोपहर को समाप्त 24 घंटे की अवधि के दौरान 23.3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की, जिससे शहर के कुछ हिस्सों में कारें जलमग्न हो गईं, घरों में पानी भर गया और स्थानीय हवाई अड्डों पर सैकड़ों उड़ानें रद्द या देरी हो गईं।एरिजोना में, गिला नदी पर एक लेवी सोमवार को टूट गई, जिससे एक शहर में बाढ़ आ गई, जिससे पिछले हफ्ते भारी बारिश के बाद निकासी हुई, जिससे टस्कन के आसपास की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं।इस महीने की शुरूआत में, लास वेगास अचानक बाढ़ की चपेट में आ गया था जिससे दो लोगों की मौत हो गई थी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Aug 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story