सांस्कृतिक एजेंडे के साथ रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की दौड़ में एक और भारतीय-अमेरिकी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भारतीय-अमेरिकी सांस्कृतिक एजेंडे के साथ रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की दौड़ में एक और भारतीय-अमेरिकी

डिजिटल डेस्क,न्यूयॉर्क। एक दूसरे भारतीय-अमेरिकी विवेक रामास्वामी, रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और निक्की हेली के साथ राष्ट्रपति की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हो गए हैं। उद्यमी ने मंगलवार को फॉक्स न्यूज केबल चैनल पर एक वीडियो और एक टॉक शो में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की। उन्होंने अपने वीडियो में कहा, यह सिर्फ एक राजनीतिक अभियान नहीं है, यह एक पहचान संकट का सामना कर रहे देश में अमेरिकियों की अगली पीढ़ी के लिए एक नया सपना बनाने के लिए एक सांस्कृतिक आंदोलन है।

रामास्वामी का परिवार केरल के पलक्कड़ से है। वह दो प्रौद्योगिकी कंपनियों और एक वित्तीय प्रबंधन फर्म के सह-संस्थापक होने के साथ-साथ एक दवा कंपनी के संस्थापक भी हैं, जिसने उन्हें 37 साल की उम्र में एक करोड़पति बना दिया। पोलिटिको के अनुसार, उनके पास 500 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है जो उनके अभियान को वित्तपोषित कर सकती है। रामास्वामी राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए उम्मीदवारी जताने वाले चौथे भारतीय-अमेरिकी हैं और लुइसियाना के पूर्व गवर्नर बॉबी जिंदल के बाद रिपब्लिकन पार्टी में तीसरे हैं जो 2024 की दौड़ में शामिल हैं।

कमला हैरिस ने 2020 के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से नामांकन की मांग की थी, लेकिन वो दौड़ से बाहर हो गईं और राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा वाइस प्रेसीडेंट के रूप में चुनी गईं। रामास्वामी ने दो बेस्ट-सेलर्स के लेखक के रूप में अपनी पहचान बनाई, जिसने वॉक कल्चर को नष्ट कर दिया। रामास्वामी ने अपने वीडियो में कहा, आस्था, देशभक्ति और कड़ी मेहनत गायब हो गई है, और इसे नए धर्मनिरपेक्ष धर्म जैसे कोविदवाद, जलवायुवाद और लिंग विचारधारा से बदल दिया गया है।

उन्होंने कहा, अमेरिकी सपने का मतलब है कि आप योग्यता में विश्वास करते हैं, कि आप इस देश में अपनी त्वचा के रंग पर नहीं, बल्कि अपने चरित्र और अपने योगदान के कंटेंट पर आगे बढ़ते हैं।ॉ उन्होंने कैंसल कल्चर को भी अपनाया, जो राजनीतिक रूप से सही सिद्धांतों का विरोध करने वाले लोगों को मीडिया हमलों और यहां तक कि दंडात्मक कार्रवाइयों के लिए लक्षित करता है जिसे उन्होंने भय की संस्कृति करार दिया।

हेली ने पिछले सप्ताह नामांकन के लिए अपनी दौड़ की घोषणा की थी। उनकी उम्मीदवारी एक सामाजिक मुद्दों पर चरम उदारवाद के रूप में अमेरिकी अधिकार को वॉक कल्चर के विरोध का एक मजबूत तत्व भी था। रामास्वामी कहते हैं कि उन्हें ट्रंप से प्रेरणा मिली है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Feb 2023 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story