ड्रैग-विरोधी प्रदर्शनकारियों ने भारतीय-अमेरिकी पार्षद के घर के बाहर किया प्रदर्शन

Anti-drag protesters demonstrate outside Indian-American councilors house
ड्रैग-विरोधी प्रदर्शनकारियों ने भारतीय-अमेरिकी पार्षद के घर के बाहर किया प्रदर्शन
बच्चों को पढ़ाई ड्रैग-विरोधी प्रदर्शनकारियों ने भारतीय-अमेरिकी पार्षद के घर के बाहर किया प्रदर्शन
हाईलाइट
  • प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क शहर के भारतीय-अमेरिकी पार्षद शेखर कृष्णन पब्लिक लाइब्रेरी में बच्चों को पढ़ने के लिए ड्रैग क्वीन्स का समर्थन करने को प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना कर रहे हैं।

कृष्णन, जो जिला 25 के लिए परिषद के सदस्य हैं, पिछले हफ्ते घर आए और उन्होंने पाया कि एंटी-ड्रैग प्रदर्शनकारियों ने जैक्सन हाइट्स में उनके घर के बाहर नारेबाजी करते हुए तोड़-फोड़ की। कृष्णन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, मैं अपने घर के दरवाजे के बाहर होमोफोबिक और ट्रांसफोबिक प्रदर्शनकारियों के लिए आया, फिर से फुटपाथ पर तोड़फोड़ की गई और बच्चों के साथ गाली-गलौज की गई।

प्रदर्शनकारियों ने चिल्लाते हुए कहा, शेखर एक पीडोफाइल है, वह एक ग्रूमर है इस दौरान उनकी पत्नी और बच्चे घर के अंदर थे। इतिहास में सिटी काउंसिल के लिए चुने गए पहले भारतीय-अमेरिकी कृष्णन ने ट्वीट किया, यह घृणित व्यवहार हमारे आगे के काम की एक और याद दिलाता है।

लंबे समय से सामुदायिक कार्यकर्ता ने कहा कि न्यूयॉर्क सिटी काउंसिल ड्रैग स्टोरी आवर और पूरे शहर में एलजीबीटीक्यूआईए प्लस समुदायों के लिए प्रतिबद्ध है। शेखर ने अपने ट्वीट में लिखा, यह एनवाईसी काउंसिल ड्रैग स्टोरी आवर के लिए प्रतिबद्ध है। नफरत के हर प्रदर्शन के साथ, प्यार और समावेशिता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता बढ़ती है। जैक्सन हाइट्स में अगला ड्रैग स्टोरी ऑवर 24 फरवरी को है।

कृष्णन को पिछले साल अक्टूबर में भी निशाना बनाया गया था, जब ड्रैग स्टोरी ऑवर के प्रदर्शनकारियों ने उनके जिला कार्यालय की दीवारों पर आपत्तिजनक तस्वीरें बनायी थी। पिछले हफ्ते, ड्रैग विरोधियों ने मैनहट्टन में ड्रैग स्टोरी ऑवर इवेंट का समर्थन करने के लिए काउंसिलमैन एरिक बॉचर के कार्यालय और घर में तोड़फोड़ की। पिछले कुछ हफ्तों से अमेरिका में ड्रैग स्टोरी आवर का विरोध बढ़ रहा है, प्रदर्शनकारियों ने इसे अनुचित कहा और कहा कि इसका अस्तित्व नहीं होना चाहिए।

ये ड्रैग स्टोरी आवर कार्यक्रम आमतौर पर पब्लिक लाइब्रेरी और वर्कशॉप पर आयोजित किए जाते हैं, जिनका उद्देश्य तीन से 11 वर्ष की आयु के बच्चों को विविध रोल मॉडल और एलजीबीटीक्यू प्लस लोगों से परिचित कराना है। पहली घटना 2015 में एलजीबीटीक्यू प्लस लेखक और कार्यकर्ता मिशेल टी द्वारा सैन फ्रांसिस्को में स्थापित की गई थी, जिन्होंने कहा कि वह एलजीबीटीक्यू प्लस संस्कृति के लिए अपने छोटे बेटे को पेश करने के लिए बच्चों के अनुकूल तरीके के रूप में अवधारणा के साथ आई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jan 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story