अमेरिका में केमिकल प्लांट से क्लोरिन गैस रिसाव के बाद लोगों से सुरक्षित जगह जाने की अपील

Appeal to people to go to a safe place after chlorine gas leak from chemical plant in America
अमेरिका में केमिकल प्लांट से क्लोरिन गैस रिसाव के बाद लोगों से सुरक्षित जगह जाने की अपील
अमेरिका अमेरिका में केमिकल प्लांट से क्लोरिन गैस रिसाव के बाद लोगों से सुरक्षित जगह जाने की अपील
हाईलाइट
  • केमिकल बनाने वाली कंपनी ओलिन में आग

डिजिटल डेस्क, ह्यूस्टन। अमेरिका के दक्षिणी राज्य लुइसियाना के प्लाक्वेमाइन इलाके में केमिकल प्लांट में आग लग गई। जिसके चलते वहां के निवासियों से सुरक्षित जगह जाने का आग्रह किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इबर्विले पैरिश शेरिफ ब्रेट स्टेसी ने कहा कि केमिकल बनाने वाली कंपनी ओलिन में आग लग गई। इस दौरान जहरीली गैस क्लोरिन लीक होने लगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्लांट के पास की सड़कों को बंद कर दिया गया। शेरिफ ने कहा, आग रात 8.40 बजे लगी और रात 9.30 बजे तक काबू पा लिया गया। लेकिन टीम अभी भी क्लोरीन फैलने को रोकने में जुटी हुई है।

पैरिश के अध्यक्ष मिच ओर्सो ने कहा कि कई मील दूर तक हवा में क्लोरीन की गंध आ रही थी। अधिकारियों ने प्लांट के दक्षिण और पूर्व में रहने वाले निवासियों से घर में ही रहने के लिए कहा। साथ ही एयर कंडीशनर, दरवाजे और खिड़कियां तुरंत बंद करने की अपील की। शेरिफ ने कहा कि अभी तक प्लांट के अंदर या बाहर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

ओलिन कॉपोर्रेशन के एक बयान में कहा गया है, क्लोरीन के फैलने के बाद स्थानीय सड़कों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के एक पत्र के अनुसार, क्लोरीन के संपर्क में आने से आंखों, श्वास नली और फेफड़ों में जलन हो सकती है। यह सीने में दर्द और उल्टी का कारण बन सकता है। यह स्किन को भी काफी नुकसान पहुंचा सकता है। एक्सपोजर के साथ गंभीर जलन भी पैदा कर सकता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 April 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story