अरब लीग प्रमुख ने लेबनान में कैबिनेट बनाने के प्रयासों में तेजी लाने का किया आग्रह

Arab League chief calls for accelerating efforts to form cabinet in Lebanon
अरब लीग प्रमुख ने लेबनान में कैबिनेट बनाने के प्रयासों में तेजी लाने का किया आग्रह
Arab League अरब लीग प्रमुख ने लेबनान में कैबिनेट बनाने के प्रयासों में तेजी लाने का किया आग्रह
हाईलाइट
  • अरब लीग प्रमुख ने लेबनान में कैबिनेट बनाने के प्रयासों में तेजी लाने का किया आग्रह

डिजिटल डेस्क, काहिरा। काहिरा स्थित अरब लीग (एएल) के महासचिव अहमद अबुल-घेट ने लेबनान में एक कैबिनेट बनाने के प्रयासों में तेजी लाने का आह्वान किया है, जो आवश्यक सुधारों को तुरंत लागू करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को एक बयान में, अबुल-घेट ने जोर देकर कहा कि यह कदम अरब और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को लेबनान को बचाने में प्रभावी ढंग से शामिल होने में सक्षम करेगा।

अबुल-घेट ने उल्लेख किया कि उन्होंने लेबनान के प्रधानमंत्री-नाजीब मिकाती की अपील को एएल से लेबनान का समर्थन जारी रखने की अपील प्राप्त की और एक कैबिनेट बनाने में मिकाती की सफलता की कामना की।

अरब देश 10 अगस्त, 2020 से बिना कैबिनेट के है, जब कार्यवाहक प्रधानमंत्री हसन दीब ने बेरूत बंदरगाह के विस्फोटों की प्रतिक्रिया में इस्तीफा दे दिया, जिसमें 200 से अधिक लोग मारे गए और हजारों अन्य घायल हो गए थे।

साद हरीरी को 22 अक्टूबर, 2020 को प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन वह मंत्रियों को लेकर राष्ट्रपति मिशेल औन के साथ अपने मतभेदों को देखते हुए एक नया कैबिनेट बनाने में विफल रहे।

लेबनान अपने इतिहास में सबसे खराब आर्थिक और वित्तीय संकट से गुजर रहा है और पिछले एक साल के दौरान राजनीतिक शून्य ने देश के कई संकटों को और खराब करने में योगदान दिया है।

 

आईएएनएस

Created On :   29 Aug 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story