सेना के हवाई हमले ने हाउती नियंत्रित शिविर को बनाया निशाना

Army airstrikes target Houthi-controlled camp
सेना के हवाई हमले ने हाउती नियंत्रित शिविर को बनाया निशाना
सऊदी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले ने हाउती नियंत्रित शिविर को बनाया निशाना
हाईलाइट
  • सैन्य अड्डे से मीलों दूर धुआं और धूल

डिजिटल डेस्क, सना। सऊदी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के एक जेट फाइटर ने यमन की राजधानी सना में हाउती मिलिशिया द्वारा नियंत्रित एक सैन्य शिविर पर हवाई हमला किया। अल-मसीरा टीवी ने इसकी जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार हवाई हमला बुधवार दोपहर को सना के उत्तरी भाग में घनी आबादी वाले इलाकों से घिरी पहाड़ी की चोटी पर स्थित प्रथम बख्तरबंद डिवीजन शिविर के केंद्र में हुआ। सैन्य अड्डे से मीलों दूर धुआं और धूल देखा जा सकता था और निवासियों ने सिन्हुआ को बताया कि एक शक्तिशाली विस्फोट ने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया।

बुधवार को अल-मसीरा टीवी ने बताया कि गठबंधन ने उत्तर-पश्चिमी प्रांत सादा में सीमावर्ती इलाकों में गोलियां चलाईं और निशाना बनाया जिसमें तीन की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने अभी तक कोई तत्काल टिप्पणी नहीं की है लेकिन उसने हाल ही में हाउती मिलिशिया द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइलों के छिपे हुए भंडार पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। ईरान समर्थित हाउती मिलिशिया ने हाल ही में सऊदी शहरों के खिलाफ सीमा पार मिसाइल और ड्रोन हमले तेज कर दिए हैं। फरवरी में यमनी विद्रोही समूह ने मध्य यमन में तेल-समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Dec 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story